CWG 2018: सिंधु ने किया धमाकेदार जीत के साथ आगाज

Posted By:

शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू चोट से उबर चुकी हैं और मौजूदा राष्ट्रमंडल खेलों की एकल स्पर्धाओं में पदक जीतने के लिए तैयार है। टखने में चोट के कारण स्वर्ण पदक जीतने वाली मिश्रित टीम के अभियान में हिस्सा नहीं ले पायी थी। पिछले महीने के आखिरी हफ्ते में ही हैदराबाद की गोपीचंद अकादमी में अभ्यास करके हुए सिंधु के दाएं टखने में खिंचाव आ गया था। हालांकि जल्द ही यह स्पष्ट हो गया था कि चोट गंभीर नहीं है। कोच गोपीचंद ने उस समय ही जांच करवाने के बाद बता दिया था कि राष्ट्रमंडल खेलों तक सिंधु फिट हो जाएंगी।

PV Sindhu beat Andra Whiteside

चोट के बाद वापसी करते हुए सिंधु ने एकल मुकाबले में भाग लिया और फिजी की खिलाड़ी को पहले सेट में 21-6 से धोकर ऱख दिया। सिंधु ने बेहद आक्रामक खेल दिखाया और पहला सेट बहुत आसानी से जीत लिया। फिजी की खिलाड़ी के पास सिंधु के शॉट्स का कोई जवाब नहीं था। दूसरे सेट में भी सिंधु आक्रामक खेल खेलती रहीं और एक वक्त 14-1 का स्कोर हो गया था। लेकिन फीजी की खिलाड़ी के पास मैच बचाने की कोई उम्मीद नहीं नजर आ रही थी। सिंधु ने ये मैच 21-6, 21-3 से बेहद आसानी से जीत लिया।

इसके पहलेबैडमिंटन मिक्स्ड इवेंट में भारत ने मलेशिया को 3-1 से हराकर गोल्ड जीत लिया है। भारत के खाते में इस जीत के साथ ही एक और गोल्ड आ गया। कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है। मलेशिया को फाइनल में भारत ने मात दी थी। ये पहली बार था जब बैडमिंटन टीम ने गोल्ड जीतकर भारत के दबदबे का परिचय दिया था। चोट के कारण पीवी सिंधु इस टीम इवेंट में नहीं खेल सकी थीं।

ये भी पढ़ें: CWG 2018: बॉक्सर विकास कृष्णन और गौरव सोलंकी ने पक्के किए पदक

ये भी पढ़ें: CWG 2018: ओम मिथारवल ने 50 मीटर पिस्टल फाइनल में जीता कांस्य

Story first published: Wednesday, April 11, 2018, 14:31 [IST]
Other articles published on Apr 11, 2018

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट