VIDEO: खेल रत्न नहीं मिलने पर भड़के हरभजन, बताया पंजाब सरकार से कहां हुई चूक

Harbhajan Singh gets angry over rejection of his Khel Ratna nomination | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। क्रिकेटर हरभजन सिंह ने खेल रत्न को लेकर पंजाब सरकार की तरफ से भेजे गए अपने नाम के रिजेक्ट होने प सवाल उठाए हैं। हरभजन का नाम राजीव गांधी खेल रत्न के लिए भेजा गया था, जिसे खेल मंत्रालय ने खारिज कर दिया। हरभजन ने वीडियो जारी कर कहा कि उन्होंने 20 मार्च को ही अपना आवेदन सभी दस्तावेजों के साथ पंजाब सरकार को भेज दिया था। लेकिन फिर भी उनका आवेदन रिजेक्ट कर दिया गया।

रखी जांच की मांग

रखी जांच की मांग

हरभजन ने कहा कि उन्होंने अपनी अर्जी तमाम दस्तावेजों के साथ पंजाब सरकार को भेज दी थी, लेकिन फिर भी ये अर्जी रिजेक्ट हो गई और कहा गया कि देरी से एप्लीकेशन भेजे जाने की वजह से ऐसा हुआ है तो ऐसे में पंजाब सरकार इसकी जांच करवाएं कि इस अर्जी को भेजे जाने में कहां देरी हुई है। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद थी कि उन्हें इस बार राजीव गांधी खेल रत्न मिलेगा लेकिन आवेदन रिजेक्ट होने से उन्हें काफी निराशा हुई है।

टी-20 वर्ल्ड कप जिताने में निभाई थी अहम भूमिका, अब किया कोच पद के लिए आवेदन

ऐसे खिलाड़ी रह जाएंगे पीछे

टेस्ट क्रिकेट में भारत के तीसरे सबसे सफल गेंदबाज हरभजन ने मंत्री ने आग्रह किया कि अगले साल उनका नामांकन पुन: भेजा जाए। हरभजन ने कहा, ‘‘अगर ऐसे विलंब होते रहे तो खिलाड़ी पीछे रह जाएंगे जो सही नहीं है और उम्मीद करता हूं कि आप (खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी) इस मामले में कार्रवाई करेंगे और दोबारा भारत सरकार को मेरा नामांकन भेजेंगे।''

एक्शन में आई पंजाब सरकार

एक्शन में आई पंजाब सरकार

वहीं अब हरभजन के आरोपों के बाद पंजाब सरकार एक्शन में आ गई है। पंजाब सरकार ने हरभजन के इन आरोपों की जांच के आदेश दिए हैं। खेल रत्न पुरस्कार के लिए इस आफ स्पिनर के नामांकन को केंद्रीय खेल एवं युवा मामलों के मंत्रालय ने इस आधार पर खारिज कर दिया था कि उनके दस्तावेज देरी से पहुंचे। हरभजन ने पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी से इस मामले में हस्तक्षेप का आग्रह किया और मंत्री ने इस क्रिकेटर के दस्तावेज केंद्र को कथित रूप से देरी से भेजने के मामले की जांच का आदेश दिया।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, July 31, 2019, 16:41 [IST]
Other articles published on Jul 31, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X