फिक्सिंग के बावजूद इस खिलाड़ी को मौका देना चाहते हैं इंजमाम उल हक

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में से एक इंजमाम उल हक ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान कई बातों पर अपनी राय रखी। अपनी कप्तानी के दौरान पाकिस्तान टीम को कई अहम जीत दिलाने वाले इंजमाम ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपने देश के लिये 90 वनडे मैचों में नेतृत्व किया जिसमें से 52 में जीत दिलाई जबकि 34 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। अपनी कप्तानी के बारे में बात करते हुए इंजमाम ने बताया कि आईसीसी का कोई भी खिताब न जीत पाना उनके करियर में आज भी उन्हें खलता है।

इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी सलीम मलिक जो कि मैच फिक्सिंग के आरोपों के बाद पीसीबी से आजीवन बैन का सामना कर रहे हैं उन्हें दोबारा मौका देने की बात की।

और पढ़ें: जब अखबार में नाम छपवाने के लिये सचिन तेंदुलकर ने की बेइमानी, खाते में डलवाये एक्स्ट्रा 6 रन

उन्होंने कहा, 'उनका करियर इस तरह से खत्म हुआ, यह देखना दुर्भाग्यपूर्ण था। उनके करियर का अंत इस तरह से नहीं होना चाहिए था, लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें दूसरा मौका देना चाहिए ताकि वह देश के लिए कुछ कर सकें।'

उल्लेखनीय है कि सलीम मलिक पर साल 2000 में मैच फिक्सिंग का आरोप लगा था जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन पर आजीवन बैन लगा दिया था। हालांकि आगे चलकर लाहौर की स्थानीय अदालत ने सलीम मलिक को 2009 में फिक्सिंग के आरोपों पर क्लीन चिट देते हुए आजीवन बैन का हटा लिया था।

और पढ़ें: कोरोना वायरस के चलते इन 5 खिलाड़ियों के लिए बंद हो सकते भारतीय टीम के दरवाजे

सलीम मलिक को दूसरा मौका मिलने की वकालत करते हुए इंजमाम उल हक ने भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का उदाहरण दिया।

उन्होंने कहा, 'भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन को भी इसी तरह प्रतिबंधित किया गया था लेकिन अब वह हैदराबाद क्रिकेट संघ (एचसीए) के अध्यक्ष हैं. इसी तरह मलिक को भी क्रिकेट संबंधी गतिविधियों में शामिल करना चाहिए।'

और पढ़ें: वसीम जाफर ने चुनी अपनी ऑल-टाइम टी20 XI टीम, सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी को मिली जगह

आपको बता दें, कि सलीम मलिक ने पाकिस्तान के लिए 103 टेस्ट मैचों में 43.7 की औसत से 5768 रन बनाए हुए हैं। वहीं उन्होंने अपने खेले 283 वनडे मैचों में पाकिस्तान के लिए 32.9 की औसत से 7170 रन बनाए हुए हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, April 22, 2020, 16:50 [IST]
Other articles published on Apr 22, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X