IPL 2020: दिल्ली के पास है वो खिलाड़ी जिसने 2 बार लगाये हैं 6 गेंद में 6 छक्के, ठोंका है दोहरा शतक

नई दिल्ली। दुनिया भर में फैली महामारी कोरोना वायरस के बीच इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन यूएई में किया जा रहा है जिसका आगाज इसी हफ्ते के आखिर (19 सितंबर) में होना है। दुनिया की सबसे मशहूर फ्रैंचाइजी लीग में हर साल की तरह इस साल कई सारे युवा खिलाड़ी अपना जलवा बिखेरने को तैयार हैं। जहां राजस्थान रॉयल्स के पास यशस्वी जायसवाल हैं तो वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के पास प्रियम गर्ग और किंग्स इलेवन पंजाब के पास रवि बिश्नोई। इन तीनों युवा खिलाड़ियों ने इस साल अंडर-19 विश्व कप में शानदार खेल दिखाया था जिसके दम पर उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग में टीमों ने करोड़ों की कीमत देकर अपने साथ जोड़ने का काम किया।

IPL 2020: वाशिंगटन सुंदर के नाम है आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, नामुमकिन है टूटना

हालांकि इस दौरान कुछ ऐसे भी युवा खिलाड़ी रहे जिन्हें उनके टैलेंट के हिसाब से करोड़ों की कीमत तो नहीं मिली लेकिन टीम से जुड़ने के बाद वह इस साल आईपीएल में धमाल मचाते हुए नजर आ सकते हैं। ऐसा ही एक युवा खिलाड़ी दिल्ली कैपिटल्स की टीम के पास है जिसने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है।

IPL 2020: रैना-हरभजन की गैरमौजूदगी पर श्रीकांत का बड़ा बयान, बताया क्या है CSK का प्लान

2 बार लगाये हैं 6 गेंद पर 6 छक्के

2 बार लगाये हैं 6 गेंद पर 6 छक्के

उल्लेखनीय है कि हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं उनका नाम है ललित यादव, जिसे दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 20 लाख रुपये के बेस प्राइस पर अपनी टीम में शामिल किया है। दिल्ली के लिये फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने वाले ललित यादव अपनी बॉलिंग और बैटिंग से टीम को जिताने का दम रखते हैं। उन्होंने अपने अब तक के करियर में एक नहीं बल्कि 2 बार 6 गेंद पर 6 छक्के लगाने का कारनामा किया है।

सहवाग को मानते हैं अपना आइडल

सहवाग को मानते हैं अपना आइडल

ललित यादव दिल्ली के नजफगढ़ के रहने वाले हैं और पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को अपना आदर्श मानते हैं। उनकी बल्लेबाजी शैली सहवाग की ही तरह विस्फोटक है। वह पहली बार सुर्खियों में उस वक्त आये थे जब उन्होंने अंडर-14 के तहत खेले गये एक 40 ओवर के मैच में दोहरा शतक लगा दिया था।

ललित यादव ने अपने घरेलू करियर में अब तक 12 प्रथम श्रेणी मैच खेलें हैं जिसमें 6 अर्धशतक की मदद से उन्होंने 570 रन बनाये हैं। इस दौरान उनका औसत 40.71 का रहा है। वहीं 17 लिस्ट ए मैच के दौरान ललित ने 35.12 की औसत से 281 रन भी बनाये हैं जबकि 30 टी20 मैचों में 29.14 की औसत से 408 रन बनाने का कारनामा किया है।

गेंदबाजी में भी किया है काफी प्रभावित

गेंदबाजी में भी किया है काफी प्रभावित

गौरतलब है कि ललित यादव ने इस दौरान सिर्फ अपनी बल्लेबाजी से ही नहीं बल्कि गेंदबाजी से भी काफी प्रभावित किया है। उन्होंने 12 फर्स्ट क्लास मैचों के दौरान 9 विकेट, 17 लिस्ट ए मैचों में 18 विकेट जबकि 30टी20 मैचों में 20 विकेट चटकाने का काम किया है, जिसके दौरान उनका इकॉनमी रेट महज 6.92 का ही है।

ऐसे में उनके आंकड़े साफ बताते हैं कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने उन पर इतना भरोसा क्यों जताया है। जाहिर है दिल्ली कैपिटल्स की टीम के पास एक दमदार ऑलराउंडर खिलाड़ी है जो कि इस साल सभी को सरप्राइज कर सकता है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, September 14, 2020, 16:13 [IST]
Other articles published on Sep 14, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X