IPL 2020 की 5वीं हार में इस बार ये 3 नई गलतियां KXIP को पड़ी, SRH को मिला जिसका फायदा

SRH vs KXIP Match Highlights: Jonny Bairstow to Rashid Khan, 4 Heroes of the Match | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्लीः SRH बनाम KXIP के मैच में पंजाब का बुरा हाल और भी बुरा हुआ क्योंकि अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंचने के लिए SRH ने उसको 69 रन से हराया। मैदान पर KXIP का बहुत ही कठिन दिन था क्योंकि डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो ने शुरुआत से ही बोर्ड पर एक बड़े स्कोर को की नींव डाल दी।

कुल मिलाकर 20 ओवरों ने SRH ने 201 रन बनाए। जवाब में पंजाब की शुरुआत खराब रही, हालांकि, निकोलस पूरन की वीरता ने उनकी उम्मीदों को जिंदा रखा। उन्होंने 37 में 77 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, लेकिन दूसरे छोर से कोई समर्थन नहीं मिलने से किंग्स इलेवन को भारी हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ, KXIP को अपने छह मैचों में से पांच में हार का सामना करना पड़ा है और हर खेल के साथ उनकी परेशानी बढ़ रही है।

इस बार उन्होंने ये तीन गलतियां की जो साफ नजर आई-

1. कोई ऑलराउंडर नहीं

1. कोई ऑलराउंडर नहीं

KXIP लंबे समय से एक सही संतुलन खोजने की कोशिश कर रहा है और उन्होंने इस मैच के लिए भी तीन बदलाव किए हैं। अपने नाजुक गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत करने के लिए, उन्होंने एक अतिरिक्त गेंदबाज को खिलाया। लेकिन इसने बल्लेबाजी क्रम को शीर्ष क्रम पर अधिक निर्भर बना दिया क्योंकि टेल एंडर्स सातवें नंबर पर शुरू होते हैं। इस तरह के हल्के बल्लेबाजी क्रम के साथ, उन्होंने बल्लेबाजी का ढहना बर्दाश्त नहीं किया और ऐसा ही हुआ।

SRH vs KXIP: निकोलस पूरन ने लगाई IPL2020 की सबसे तेज फिफ्टी, एक ओवर में बनाये 28 रन

2. युवा गेंदबाजों में कप्तान दिखा रहा है कम विश्वास-

2. युवा गेंदबाजों में कप्तान दिखा रहा है कम विश्वास-

KXIP ने इस खेल के लिए अपने युवा गेंदबाजों अर्शदीप सिंह और रवि बिश्नोई का समर्थन किया, दो बहुत ही युवा प्रतिभाए हैं। हालांकि, शुरुआती ओवरों में वार्नर और बेयरस्टो ने तेज गति से रन बनाए, लेकिन केएल राहुल को अपने युवा गेंदबाजों पर भरोसा नहीं था। बिश्नोई और अर्शदीप को क्रमशः 8 वें और 10 वें ओवर में आक्रमण में लाया गया और उन्होंने कुल पांच विकेट लिए। अगर उन पर थोड़ा पहले भरोसा किया जाता, तो चीजें अलग हो सकती थीं।

3. केएल राहुल में नहीं दिखी वो इरादे वाली झलक-

3. केएल राहुल में नहीं दिखी वो इरादे वाली झलक-

केएल राहुल ने उम्मीद की तुलना में काफी धीमी शुरुआत की। हालांकि पंजाब ने दो शुरुआती विकेट खो दिए, लेकिन सकारात्मक इरादे से मैच की गति बदल सकती थी। कप्तान ने 16 गेंदों पर 11 रन बनाए और अगर वह बेहतर स्कोरिंग दर से शुरुआत करते, तो अंत में निकोलस पूरन पर दबाव कम हो सकता था और मैच एक अलग परिणाम के साथ समाप्त हो सकता था।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, October 9, 2020, 8:50 [IST]
Other articles published on Oct 9, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X