पाकिस्‍तानी पत्रकार ने शिखर धवन को याद दिलाया फ्लाइट का नियम, क्रिकेटर ने यूं दिया करारा जवाब

Posted By:
Shikhar Dhawan को Pakistani Journalist ने याद दिलाए airlines rules, मिला ये जवाब| वनइंडिया हिंदी
Pakistani journalist zainab abbas tells about the rule to shikhar dhawan, emirates airline

नई दिल्ली। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की पत्नी आयशा और बच्चे को अमीरात एयरलाइंस ने दुबई एयरपोर्ट पर कनेक्टिंग फ्लाइट में बैठने से मना कर दिया था। जिसके बाद धवन ने ट्विटर पर जमकर भड़ास निकाली थी। दरअसल जरूरी दस्तावेज मौजूद नहीं होने के कारण अमीरात एयरलाइन्स ने शिखर धवन के परिवार को उनके साथ दक्षिण अफ्रीका नहीं जाने दिया।

अब एक पाकिस्तान की स्पोर्ट्स एंकर जैनब अब्बास ने एयरलाइंस का समर्थन करते हुए ट्वीट कर कहा- 'सोचिए, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका में हो रही चाइल्ड ट्रैफिकिंग के कारण बर्थ सर्टिफिकेट बहुत जरूरी है। उन्हें सबूत चाहिए होता है कि आप बच्चों के पैरेंट्स हैं या नहीं। पासपोर्ट इस बात को साबित नहीं करता है। अजीब नियम है, लेकिन यही सच है।'

पत्रकार के इस ट्वीट पर शिखर धवन ने भी जवाब दिया। हालांकि धवन पत्रकार की इस बात से सहमत तो हुए लेकिन उन्होंने एयरलाइंस की लापरवाही पर ही सवाल खड़े किए। धवन ने लिखा- 'मैं इस बात से सहमत हूं, लेकिन फिर भी यह एयरलाइन्स की जिम्मेदारी थी कि इस तरह के नियम को पहले बता देना चाहिए था। इसके बारे में तभी खबर कर देनी चाहिए थी जब हम लोग मुंबई में थे। ऐसे में मेरा परिवार घर में ही रुककर दस्तावेज इकट्ठा कर लेता।'

धवन के जवाब के बाद पाक पत्रकार ने फिर लिखा- हाँ, मुझे लगता है कि मामले की जानकारी प्रस्थान से पहले दे दी जानी चाहिए थे। नाकि दुबई एयरपोर्ट पर।

बता दें कि टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई है। जहां टीम के साथ उनका परिवार भी उनके साथ गया है। खिलाड़ियों को दुबई से फ्लाइट बदलनी थी। लेकिन यहां धवन के बच्चे का बर्थ सर्टिफिकेट न होने के कारण एयरलाइंस ने उन्हें रोक दिया। जिसके बाद धवन अपने परिवार के बिना ही दक्षिण अफ्रीका चले गए।

Story first published: Saturday, December 30, 2017, 10:49 [IST]
Other articles published on Dec 30, 2017
Please Wait while comments are loading...