RR vs CSK: चेन्नई के खिलाफ मैच से पहले राजस्थान को लगा बड़ा झटका, बाहर हुये 3 अहम खिलाड़ी

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग का शानदार आगाज हो चुका है। आईपीएल के ओपनिंग मैच में 437 दिनों बाद मैदान पर वापसी करने वाले चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शानदार शुरुआत की और मुंबई इंडियंस को हराकर विजयी आगाज किया। अब इस टीम को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मंगलवार को शारजाह के स्टेडियम में अपना दूसरा मैच खेलने उतरना है। जहां सीएसके की टीम अपने विजयी कैंपेन को आगे बढ़ाने की कोशिश में उतरेगी तो वहीं राजस्थान रॉयल्स के लिये यह मुकाबला काफी मुश्किन होने वाला है।

DC vs KXIP: सुपरओवर में पंजाब के नाम हुआ बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, टॉप पर पहुंचे रबाडा

सोमवार को सामने आयी रिपोर्ट के अनुसार चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स की टीम को दो बड़े झटके लगे हैं। राजस्थान के लिये उसके हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स निजी कारणों के चलते पहले चरण से बाहर चल रहे हैं तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का भी पहले मैच से बाहर हो सकते हैं।

DC vs KXIP: मार्कस स्टॉयनिस ने जड़ी 20 गेंद में फिफ्टी, लगाई रिकॉर्डों की झड़ी

टीम से बाहर हुए 3 खिलाड़ी

टीम से बाहर हुए 3 खिलाड़ी

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान मैच से पहले स्टीव स्मिथ को सिर पर चोट लगी थी जिसके बाग कनकशन के खतरे को ध्यान रखते हुए उन्हें सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला, तो वहीं इसी के चलते वह पहले मैच से बाहर ही रहेंगे। वहीं टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर जो कि अपने परिवार के साथ इस लीग को खेलने पहुंचे हैं तो उन्हें दुबई में 36 घंटों के अनिवार्य आइसोलेशन में रहना होगा और वो भी पहले मैच से बाहर रहेंगे।

मुश्किल होगा राजस्थान के लिये बल्लेबाजी करना

मुश्किल होगा राजस्थान के लिये बल्लेबाजी करना

ऐसे में अपने 3 अहम और बड़े खिलाड़ियों के बाहर होने से राजस्थान रॉयल्स के लिये मुकाबला आसान नहीं होगा। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने पहले मैच में स्टीव स्मिथ की जगह दूसरा कप्तान ढूंढना होगा जो कि रॉबिन उथप्पा संभाल सकते हैं।

राजस्थान रॉयल्स के लिये यह सीजन आसान नहीं होने वाला है तो ऐसे में वो अपनी टीम के युवा खिलाड़ियों को मौका दे सकती है और इन खिलाड़ियों के उपलब्ध होने तक सीजन में बने रहने की कोशिश करेंगे। वहीं सीएसके के लिये कोरोना से ठीक होकर ऋतुराज गायकवाड़ ने भी वापसी कर ली है तो मुरली विजय की जगह वह मैदान पर खेलते नजर आ सकते हैं।

ऐसी है दोनों टीमों का पूरा स्क्वॉयड

ऐसी है दोनों टीमों का पूरा स्क्वॉयड

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

राजस्थान रॉयल्स: स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, यशस्वी जायसवाल, मनन वोहरा, कार्तिक त्यागी, आकाश सिंह, ओशेन थॉमस, एंड्रयू टाय, डेविड मिलर, टॉम कुरैन, अनिरुद्ध जोशी, श्रेयस गोपाल, रियान पराग, वरुण आरोन, शशांक सिंह, अनुज रावत,महिपाल लोमरोर, मयंक मार्कंडेय।

चेन्नई सुपरकिंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), मुरली विजय, अंबाती रायडू, फैफ डुप्लेसी, शेन वॉटसन, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, लुंगी एनगिडी, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सैंटनर, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, सैम कुरैन, एन जगदीशन, के एम आसिफ, मोनू कुमार, आर साइ किशोर, रुतुराज गायकवाड़, कर्ण शर्मा।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, September 21, 2020, 18:57 [IST]
Other articles published on Sep 21, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X