Syed Mushtaq Ali में दिखा पुनित बिष्ट का जलवा, 17 छक्के 6 चौके लगा तोड़ा गेल-राहुल का बड़ा रिकॉर्ड

Puneet Bisht created a new world record after smashing 17 sixes in a T20 Match | वनइंडिया हिंदी

Syed Mushtaq Ali T20 Trophy Meghalaya Puneet Bisht creates world Record: नई दिल्ली। दुनिया भर में फैली महामारी कोरोना वायरस के बीच भारत में लगभग 11 महीनों बाद सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) के रूप में घरेलू क्रिकेट की वापसी हुई है। टी20 प्रारूप में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में बुधवार को मेघालय की टीम का सामना मिजोरम से हुआ, जहां पर मेघालय के कप्तान पुनीत बिष्ट (Puneet Bisht) की बल्लेबाजी ने गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिये। मिजोरम के खिलाफ चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले पुनीत बिष्ट (Puneet Bisht) ने महज 51 गेंदों में नाबाद 146 रनों की पारी खेली।

इस दौरान पुनीत बिष्ट (Puneet Bisht) ने महज 23 गेंदों पर 17 छक्के और 6 चौकों की मदद से 126 रन बटोरने का काम किया और कई दिग्गज खिलाड़ियों का रिकॉर्ड तोड़ते हुए एक बड़ा विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। टी20 क्रिकेट के इतिहास में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड बनाने के मामले में अब पुनित बिष्ट (Puneet Bisht) सबसे टॉप पर काबिज हो गये हैं।

सोशल मीडिया पर बेटी की फोटो नहीं डालना चाहते विराट-अनुष्का, कहा- प्राइवेसी का करें सम्मान

पुनीत बिष्ट (Puneet Bisht) ने इस मामले में श्रीलंका के दानुश शनाका का रिकॉर्ड तोड़ने का काम किया जिन्होंने साल 2016 में सिंहली क्लब की ओर से खेलते हुए चौथे नंबर पर 131 रनों की पारी खेली थी। इतना ही नहीं बिष्ट (Puneet Bisht) ने एक विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में टी20 क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

इस मामले में उन्होंने भारतीय टीम के सीमित ओवर्स के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को पछाड़ने का काम किया जिन्होंने आईपीएल 2020 (IPL 2020) में किंग्स इलेवन पंजाब के लिये नाबाद 131 रन बनाये थे। इसके अलावा पुनीत बिष्ट (Puneet Bisht) ने टी20 क्रिकेट इतिहास में एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में क्रिस गेल की बराबरी कर ली है।

AUS vs IND: स्मिथ पर चीटिंग करने के आरोपों पर भड़के कोच जस्टिन लैंगर, जानें क्या कहा

क्रिस गेल (Chris Gayle) ने 2013 में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ खेलते हुए 17 छक्के लगाने का काम किया था और अब बिष्ट (Puneet Bisht) ने भी उतने ही छक्के लगाकर उनके रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। गौरतलब है कि बिष्ट (Puneet Bisht) ने किसी टी20 मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। उन्होंने इस मामले में श्रेयस अय्यर (Shreays Iyer) को पीछे छोड़ा जिन्होंने 2019 में सिक्किम के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए 15 छक्के लगाकर 145 रनों की पारी खेली थी।

आपको बता दें कि पुनीत बिष्ट (Puneet Bisht) के विस्फोटक शतक की बदौलत मेघालय की टीम ने 6 विकेट खोकर 230 रन बनाने का काम किया, जिसके जवाब में मिजोरम की टीम 20 ओवर्स में 9 विकेट खोकर 100 रन ही बना सकी और 130 रनों से मैच को हार गई।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, January 13, 2021, 18:03 [IST]
Other articles published on Jan 13, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X