धवन ने नहीं दी 'चेतावनी' तो कान पर लगा लिया जूता, तबरेज शम्सी ने किया मजेदार खुलासा

Tabraiz Shamsi disclose why he pulled off his shoe after dismissing Shikhar Dhawan | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। भारत के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में साउथ अफ्रीका ने जीत हासिल करके तीन मैचों की सीरीज का सम्मानजनक समापन कर दिया। यह सीरीज 1-1 पर ड्रा हुई जहां बारिश के कराण पहला टी-20 मैच नहीं हो सका था। बेंगलुरु में हुए सीरीज के अंतिम मैच में अफ्रीकी कप्तान ने नाबाद 79 रनों की पारी खेल सुर्खियां बटोरीं तो वहीं उनकी टीम के ही गेंदबाज तबरेज शम्सी भी शिखर धवन का विकेट लेकर चर्चा में आ गए। धवन के आउट करने के बाद उन्होंने अपना जूता उतारकर कान पर ऐसे लगा लिया था मानो वे किसी को फोन लगा रहे हों।

शम्सी ने दिया ऐसे जश्न मनाने पर जवाब-

शम्सी ने दिया ऐसे जश्न मनाने पर जवाब-

शम्सी का यह अंदाज काफी अजीबोगरीब तो था ही साथ ही यह भी जानने की उत्सुकता पैदा करता था कि गेंदबाज ऐसा करके क्या इशारा कर रहा है। कहीं यह धवन की ओर किया गया कोई भद्दा मजाक तो नहीं था या फिर कुछ और, अब इस बात का जवाब खुद शम्सी ने एक मजेदार ट्विट के जरिए दिया है। धवन ने आउट होने से पहले शम्सी पर लगातार दो गेंदों पर छक्के लगाए थे।

'कौन है रे ये पागल': युवराज ने शेयर किया गांगुली और दिनेश कार्तिक के बीच का मजेदार किस्सा

शम्सी का मजेदार ट्वीट-

अब शम्सी ने कान पर जूता लगाकर जश्न लगाने की फोटो के साथ एक ट्विट करके साफ किया है कि वह ऐसा करके किसी का अनादर नहीं कर रहे हैं। तबरेज ने ट्वीट में लिखा- कोई अनादर नहीं...केवल प्यार, मजा और मनोरंजन। इसके बाद उन्होंने मजेदार अंदाज में अपने जूते को कान पर लगाने का कारण बताया- मैंने बड़े आदमी से पूछा कि उसने मेरी पहली दो गेंदों पर पार्क के बाहर पहुंचाने से पहले मुझे कम से कम एक चेतावनी क्यों नहीं दी?

कान में जूता' लगाने का एक मतलब ये भी-

कान में जूता' लगाने का एक मतलब ये भी-

इससे पहले प्रोटियाज खिलाड़ी रासी वान डेर डुसेन ने इस जश्न के बारे में बात की थी और कहा था कि 'कान में जूता' लगाने का यहां मतलब ये था कि वो किसी को फोन कर रहे हैं। रासी वान डेर डुसेन ने कहा कि तबरेज शम्सी ऐसा कर इमरान ताहिर को फोन करने का इशारा कर रहे थे। रासी वान डेर डुसेन ने कहा कि इमरान के साथ तबरेज शम्सी ने काफी क्रिकेट खेला है। इमरान ताहिर को तबरेज शम्सी काफी आदर करते हैं। इसलिए तबरेज शम्सी जब भी विकेट लेते हैं तो इस तरह का जश्न मनाकर अपने गुरू इमरान ताहिर को रेस्पेक्ट देते हैं। रासी ने कहा, 'शम्सी के लिए धवन का बड़ा विकेट लेना एक अच्छा पल था और वह इस तरह से जश्न मनाने में पीछे नहीं रहा।' बता दें कि धवन उस वक्त शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन वह 36 रन बनाने के बाद तेम्बा बवूमा को कैच थमाते हुए शम्सी का शिकार हुए।

Tri-Nation T20: बारिश के चलते धुला फाइनल, अफगानिस्तान ने नाम हुई बड़ी उपलब्धि

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, September 25, 2019, 10:53 [IST]
Other articles published on Sep 25, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X