कॉमनवेल्थ में खेलने का चांस गंवा सकते हैं पहलवान सुशील कुमार, प्रवीण राणा ने दर्ज कराई थी FIR

Posted By:
Sushil Kumar

नई दिल्ली। सुशील कुमार पर अप्रैल में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स में खेलने पर खतरा मंडरा रहा है। अगर दिल्ली पुलिस सुशील के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करती है तो वो कॉमनवेल्थ गेम्स में नहीं खेल पाएंगे। गौरतलब है कि कॉमनवेल्थ गेम्स के ट्रायल के वक्त सुशील के समर्थकों ने पहलवान प्रवीण राणा के भाई को पीट दिया था जिसके बाद राणा ने उनके और समर्थकों के खिलाफ FIR दर्ज कराई थी।

दिसंबर में दिल्ली के केडी जाधव स्टेडियम में एशियन चैंपियनशिप और कॉमनवेल्थ गेम्स के ट्रायल में सुशील और प्रवीण के बीच कुश्ती का मुकाबला हुआ। इसमें सुशील ने प्रवीण को 7-3 से हराया। इसके बाद सुशील के समर्थकों ने प्रवीण राणा के भाई को पीट दिया था। राणा ने इसमें सुशील को कसूरवार ठहराते हुए पुलिस और रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया में उनके खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई थी। वहीं सुशील के समर्थकों का कहना था कि इसमें राणा के भाई की गलती थी। सुशील कुमार ने खुद पर लगे आरोपों को खारिज किया था।

सुशील कुमार ने रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया को लिखे अपने पत्र में किसी भी तरह की भागीदारी को नकारा है। ओलंपिक पदक विजेता ने अपने पत्र में लिखा, 'कुश्ती मेरी जिंदगी है और मैं हमेशा कुश्ती के खेल के लिए प्रतिबद्ध हूं। मेरा कुश्ती या किसी भी पहलवान को निशाना बनाने का कोई इरादा नहीं था और मैं कभी ऐसा नहीं करूंगा। परीक्षण के दौरान जो भी हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण था। मैंने खुद इस घटना की निंदा की है, इसलिए मेरे खिलाफ लगाए गए आरोप हैरान करने वाले हैं। मैं और मेरे साथ जुड़े लोग इस घटना में शामिल नहीं हैं।'

दिल्ली पुलिस ने सुशील और उनके समर्थकों पर आईपीसी की दो धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। अगर सुशील पर चार्जशीट दाखिल की जाती है तो वो ऑस्ट्रेलिया में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स में खेलने का मौका गंवा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: पिता सचिन नहीं, बल्कि कोई और ही है अर्जुन तेंदुलकर का रोल मॉडल

Story first published: Friday, January 12, 2018, 16:06 [IST]
Other articles published on Jan 12, 2018

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट