मिचेल स्टार्क को BCCI से मिल सकता है 11 करोड़ का हर्जाना, जमा कराया सबूत

Mitchell Starc provides video evidence to prove injury for IPL Insurance payout | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को 11 करोड़ रुपये का हर्जाना भरना पड़ सकता है। मिचेल स्टार्क साल 2018 में आयोजित हुए आईपीएल में केकेआर की टीम के साथ जुड़े थे, हालांकि चोट लगने के कारण वह इस लीग में खेल नहीं पाये थे। मिचेल स्टार्क ने दावा किया था कि चोट लगने के चलते न खेल पाने से वह खिलाड़ियों के लिये बीमा कवर के हकदार हैं। स्टार्क ने दावा किया है कि उन्हें यह चोट मैदान पर खेलते हुए लगी थी, इसी के लिये उन्होंने अब एक वीडियो प्रूफ जमा कराया है। मिचेल स्टार्क ने साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गये दूसरे टेस्ट मैच की वीडियो फुटेज उपलब्ध कराई।

इससे वह साबित करना चाहते हैैं कि उन्हें खेलने के दौरान चोट लगी और कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से इंडियन प्रीमियर में नहीं खेल पाने के कारण वह 11 करोड़ रुपए की बीमा राशि के हकदार हैं। स्टार्क ने पिछले साल अप्रैल में बीमा कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। हालांकि उनके क्लेम पर बीमा कंपनी ने इस बात का विरोध जताया है कि उन्हें चोट पोर्ट एलिजाबेथ में दूसरे टेस्ट के दौरान लगी।

और पढ़ें: कभी सुशांत की तरह फांसी लगाना चाहता था यह भारतीय क्रिकेटर, कहा- लाइट बंद करने से भी लगता था डर

'सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड' की रिपोर्ट के अनुसार इस केस की सुनवाई 12 अगस्त को की जायेगी। दोनों पक्षों के बीच पिछले महीने मध्यस्थता की कोशिशें नाकाम हो जाने के बाद स्टार्क के मैनेजर एंड्रयू फ्रेजर ने फॉक्स स्पोर्ट्स की वीडियो फुटेज मुहैया कराई जिसमें यह तेज गेंदबाज दूसरे टेस्ट के दौरान गेंदबाजी कर रहा था। उल्लेखनीय है कि आईपीएल 2018 में मिचेल स्टार्क ने केकेआर के साथ 18 लाख डॉलर का कॉन्ट्रैक्ट किया था।

समाचार पत्र की खबर के अनुसार, 'यह विलंब इसलिए हुआ क्योंकि बीमा कंपनी के वकीलों ने कहा कि उन्हें 10 मार्च से फुटेज का आकलन करने का पर्याप्त समय नहीं मिला। इसमें एक फुटेज एक मिनट 37 सेकेंड जबकि दूसरी सात मिनट 25 सेकेंड की है।'

वहीं मिचेल स्टार्क की कानूनी टीम ने कहा है कि बीमा कंपनी के पास मामले की समीक्षा करने और फुटेज की मांग करने के लिए 13 महीने का समय था।

और पढ़ें: 'वो टीम के लिए गोली भी खा सकता है'- KKR के पूर्व चीफ ने बताया गंभीर क्यों हैं धोनी से बेहतर कप्तान

आपको बता दें कि अब इस मामले में मिचेल स्टार्क को साबित करना होगा कि उन्हें ज्ञात स्थान और समय पर एकमात्र और अचानक चोट लगी। स्टार्क श्रृंखला का तीसरा टेस्ट खेले थे। दोनों पक्षों ने अपना पक्ष रखते हुए मेडिकल रिपोर्ट सौंपी हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, June 21, 2020, 18:37 [IST]
Other articles published on Jun 21, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X