CPL 2021: आईपीएल से पहले सीपीएल में आया डुप्लेसिस का तूफान, 13 चौके,5 छक्के लगा ठोंका शतक

CPL 2021
Photo Credit: Twitter
CPL 2021: Faf du Plessis returns to form ahead of IPL 2021, slams quickfire century | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे मशहूर क्रिकेट टी20 लीग आईपीएल का दूसरा हिस्सा यूएई में 19 सिंतबर से शुरू होने वाला है। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेटरों से सुसज्जित इस लीग के कई खिलाड़ी इस समय कैरेबियन प्रीमियर लीग का हिस्सा बन रहे हैं। इन खिलाड़ियों में एक नाम चेन्नई सुपर किंग्स के लिये खेलने वाले दक्षिण अफ्रीकी टीम के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसिस का नाम भी शामिल है जो कि पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान कनकशन का शिकार होने के बाद लंबे समय तक मैदान से बाहर हो गये थे। हालांकि सीपीएल में फाफ डुप्लेसिस ने सेंट लूसिया किंग्स की टीम के कप्तान के रूप में वापसी की है।

और पढ़ें: 'मुझे वो घमंडी लगती थी', जसप्रीत बुमराह ने सुनाई संजना के साथ प्यार होने की पूरी कहानी

फाफ डुप्लेसिस ने अपनी वापसी के साथ ही चौकों-छक्कों की बारिश कर दी और 200 की स्ट्राइक रेट से शतक ठोंक डाला। सीपीएल 2021 के 15वें मैच में सेंट किटस एंड नेविस पैट्रिएटस और सेंट लूसिया किंग्स की टीम के बीच खेला गया जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर्स में 2 विकेट खोकर 224 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

और पढ़ें: IND vs ENG: रोहित का कैच छोड़ना इंग्लैंड को पड़ा भारी, माइकल वॉन ने रॉरी बर्न्स को लताड़ा

किंग्स के लिये डुप्लेसिस-चेज ने की चौके-छक्कों की बरसात

किंग्स के लिये डुप्लेसिस-चेज ने की चौके-छक्कों की बरसात

किंग्स के लिये एंड्रे फ्लेचर (23) और फॉफ डुप्लेसिस (120) ने शानदार तरीके से पारी का आगाज किया और महज 7.1 ओवर में 76 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया। इस दौरान फॉफ डुप्लेसिस ने महज 25 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा करके इरादों को साफ कर दिया था। फैबियन एलेन ने इस साझेदारी को तोड़ा तो वहीं पर फवाद अहमद ने केरॉन (10) को स्टंप करा दूसरा झटका दिया।

हालांकि इसके बाद फाफ डुप्लेसिस ने रोस्टन चेज (64) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिये 124 रनों की नाबाद साझेदारी की और टीम का स्कोर 224 पहुंचा दिया। अपनी इस पारी के दौरान जहां फाफ डुप्लेसिस ने महज 51 गेंदों में शतक पूरा कर, 13 चौके 5 छक्के की मदद से 120 रनों की नाबाद पारी खेली तो वहीं पर रोस्टन चेज ने महज 31 गेंदों में 7 चौके 3 छक्के लगाकर नाबाद 64 रनों का योगदान दिया।

शतक ठोंक डुप्लेसिस ने बनाये कई बड़े रिकॉर्ड

शतक ठोंक डुप्लेसिस ने बनाये कई बड़े रिकॉर्ड

जवाब में सेंट किटस की टीम एविन लुईस की 73 रनों की पारी के बावजूद महज 124 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई और सेंट लूसिया किंग्स की टीम ने 100 रनों से इस मैच को जीत लिया। गौरतलब है कि इस शतक के साथ ही फाफ डुप्लेसिस ने कई सारे रिकॉर्ड अपने नाम कर लिये हैं।

इस शतक के साथ ही फाफ डुप्लेसिस सेंट लूसिया किंग्स की टीम के लिये सीपीएल में शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गये हैं। सीपीएल में डुप्लेसिस से पहले कायरन पोलार्ड ने सेंट लूसिया की ओर से खेलते हुए 2018 में शतक लगाया था। इतना ही नहीं डुप्लेसिस की ओर से इस मैच में खेली गई 120 रनों की नाबाद पारी सीपीएल के इतिहास में किसी भी विदेशी खिलाड़ी की ओर से खेली गई सबसे बड़ी पारी है। इससे पहले यह रिकॉर्ड ग्लेन फिलिप्स के नाम था जिन्होंने 2018 में सेंट किटस की टीम के खिलाफ जमैका में 103 रनों की पारी खेली थी।

आईपीएल से पहले डुप्लेसिस की फॉर्म देगी बड़ी राहत

आईपीएल से पहले डुप्लेसिस की फॉर्म देगी बड़ी राहत

आपको बता दें कि फाफ डुप्लेसिस के शतक से न सिर्फ सेंट लूसिया किंग्स की टीम खुश है बल्कि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम भी जश्न मना रही है। आईपीएल के दूसरे सीजन से कुछ दिन पहले डुप्लेसिस का फॉर्म में लौटना टीम और उसके फैन्स के लिये काफी खुश कर देने वाली खबर है। आईपीएल 2021 में फिलहाल सीएसके की टीम 10 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर काबिज है और चौथी बार खिताब जीतने की ओर देख रही चेन्नई के लिये डुप्लेसिस का फॉर्म में होना बड़ी राहत की खबर है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, September 4, 2021, 23:52 [IST]
Other articles published on Sep 4, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X