IND vs ENG: जीरो पर आउट होते ही कोहली के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, अनचाहे क्लब में हुए शामिल

Moeen Ali clean bowled Virat Kohli in Chennai Test| वनइंडिया हिंदी

India vs England Virat Kohli joins unwanted list of Shameful record after being bowled at zero in Chennai: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच जारी 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच चेन्नई के मैदान पर खेला जा रहा है, जहां पर भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही लेकिन सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) (161) और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) (67) की शानदार पारियों की बदौलत पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 300 रन बना लिये हैं। भारतीय पारी के लिये ऋषभ पंत फिलहाल 33 और अक्षर पटेल 5 रन की नाबाद पारियां खेलकर क्रीज पर मौजूद हैं।

वहीं दिन की शुरुआत शुबमन गिल के विकेट के साथ हुई जो कि पहली बार बिना खाता खोले वापस पवेलियन लौटे। वहीं चेतेश्वर पुजारा ने रोहित शर्मा के साथ दूसरे विकेट के लिये 85 रनों की साझेदारी तो की लेकिन 21 रन के निजी स्कोर पर बेन स्टोक्स को कैच थमाकर वापस पवेलियन लौटे। वहीं कप्तान विराट कोहली एक फिर अच्छी पारी खेलने में नाकाम रहे और मोइल अली की गेंद पर बिना खाता खोले बोल्ड होकर वापस पवेलियन लौटे।

वीवीएस लक्ष्मण ने बताई भारतीय टीम की कमजोरी, कहा- टी20 विश्व कप से पहले करना होगा दूर

इसके साथ ही जहां मोइन अली विराट कोहली को जीरो के स्कोर पर आउट करने वाले पहले गेंदबाज बनें तो वहीं पर भारतीय कप्तान के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया और वो एक अनचाहे क्लब में शामिल हो गये। भारतीय क्रिकेट के इतिहास में पहले नंबर से 7 वें नंबर तक बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने के मामले में विराट कोहली ने संजय मांजरेकर और मोनिंदर अमरनाथ की बराबरी कर ली है।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में यह 11वां मौका था जब विराट कोहली जीरो पर आउट हुए हैं। वहीं इस लिस्ट में पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग 16 बार जीरो पर आउट होकर पहले नंबर पर काबिज हैं। दिलिप वेंगसरकर का नाम इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर काबिज हैं जो कि 15 बार जीरो पर आउट हुए थे। वहीं वीवीएस लक्ष्मण, पंकज राॅय, और सचिन तेंदुलकर 14 बार जीरो पर आउट होकर इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर काबिज हैं।

IND vs ENG: रहाणे ने जड़ा 24वां अर्धशतक, टेस्ट चैम्पिनयशिप में नाम किया खास रिकॉर्ड

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली 13 बार जबकि सुनील गावस्कर 12 बार जीरो पर आउट हुए हैं। गौरतलब है कि इस लिस्ट में शामिल सभी खिलाड़ियों में सिर्फ कप्तान विराट कोहली ही सक्रिय खिलाड़ी हैं, ऐसे में अगर वो आगे भी जीरो पर आउट होते हैं तो इस लिस्ट में उनका नाम ऊपर ही आता रहेगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, February 13, 2021, 17:12 [IST]
Other articles published on Feb 13, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X