'भारतीय जर्सी में खेलने का सपना हुआ पूरा', पहली बार चयन होने पर जानें क्या बोले आवेश खान

नई दिल्ली। टी20 विश्वकप में खराब प्रदर्शन के बाद वापस लौटी भारतीय टीम के लिये क्रिकेट के नये अध्याय की शुरुआत होने जा रही है, जहां पर टीम इंडिया विराट युग से निकलकर रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलती नजर आयेगी। विश्वकप के तुरंत बाद भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में मेजबानी करनी है। 17 नवंबर से शुरू होने वाली इस सीरीज का पहला मैच जयपुर में खेला जायेगा, जिसके 19 नवंबर को रांची और 21 नवंबर को ईडन गार्डन्स में खेला जायेगा। भारतीय चयनकर्ताओं ने इसको लेकर मंगलवार को रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम का ऐलान किया है जिसमें विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।

और पढ़ें: 'सिर्फ IPL का खिताब जीतने से तय नहीं होती अंतर्राष्ट्रीय सफलता', कप्तान बनते ही रोहित को गावस्कर ने किया वॉर्न

विराट कोहली के टी20 की कमान छोड़ने के बाद रोहित शर्मा को नया कप्तान बनाया गया है तो केएल राहुल को टीम के उपकप्तान की जिम्मेदारी दी गई है। इस टीम में आईपीएल 2021 के कई स्टार खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है जिसमें से कुछ खिलाड़ी पहली बार भारत के लिये खेलते हुए नजर आयेंगे। इस फेहरिस्त में तेज गेंदबाज आवेश खान, ऑलराउंडर हर्षल पटेल और हरफनमौला खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर को मौका दिया गया है।

और पढ़ें: IND vs NZ: 5 खिलाड़ी जिन्हें मिलनी चाहिये थी भारतीय टीम में जगह, लगातार कर रहे हैं शानदार प्रदर्शन

देश के लिये खेलने का सपना हुआ पूरा

देश के लिये खेलने का सपना हुआ पूरा

मध्य प्रदेश से खेलने वाले तेज गेंदबाज आवेश खान ने भारत के लिये पहली बार टी20 सीरीज के लिये चुने जाने पर खुशी जताते हुए कहा कि उनका देश की जर्सी में खेलने का सपना पूरा हो गया है। आवेश खान ने आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन करते हुए 24 विकेट चटकाये थे और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन जारी है। आवेश खान ने 27 प्रथम श्रेणी मैचों में 100 विकेट भी हासिल किये हैं।

न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए आवेश खान ने कहा,'हर खिलाड़ी का सपना होता है कि वह अपने देश के लिये खेले और वो अपने इस सपने को पूरा करने के लिये कड़ी मेहनत करता है। मेरा वो सपना अभी जाकर हकीकत में तब्दील हो गया है।'

पिता ने बताया कैसे सच हुआ आवेश का सपना

पिता ने बताया कैसे सच हुआ आवेश का सपना

टीम में चुने जाने पर बात करते हुए आवेश खान ने कहा कि उनका पिछला घरेलू सीजन और इंडियन प्रीमियर लीग में प्रदर्शन काफी अच्छा रहा जिसकी वजह से उन्हें भारतीय टीम में खेलने का मौका मिला। दायें हाथ के इस तेज गेंदबाज ने अपनी सफलता के लिये पूर्व क्रिकेटर्स अमय खुरसिया, चंद्रकांत पंडित, देवेंद्र बुंदेला और अब्बास अली को धन्यवाद दिया जिन्होंने उनकी प्रतिभा को पहचाना और करियर में आगे बढ़ने में मदद की।

आवेश खान के पिता आशिक खान ने भी टीम में सेलेक्शन होने पर उनके सफर को याद किया और बताया कि उन्होंने कैसे अपने सपनों को उड़ान दी। आशिक खान ने बताया कि आवेश ने अपने प्रोफेशन करियर की शुरुआत इंदौर कोल्टस क्रिकेट क्लब के साथ की थी जहां पर अमय खुरसिया ने उनकी प्रतिभा को पहचाना और अपनी अकादमी में जगह दी। इसके बाद उन्होंने मुड़कर नहीं देखा।'

घर आने के बजाय गुरु के घर पहुंचे

घर आने के बजाय गुरु के घर पहुंचे

आवेश खान के पिता ने आगे बात करते हुए बताया कि जब आवेश खान 3 महीने बाद इंदौर वापस लौटे तो वह घर आने के बजाय सीधे अपने कोच खुरसिया के घर पहुंचे और उनका आशीर्वाद लिया। जैसे ही आवेश खान के टीम में चयन की खबर सामने आयी उसके बाद से उनके शुभचिंतकों और रिश्तेदारों की ओर से बधाइयों का तांता लग गया है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, November 10, 2021, 22:40 [IST]
Other articles published on Nov 10, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X