IPL 2020: नये सीजन में अलग रंग में दिखेंगी टीमें, देखें UAE के लिये सभी टीमों की जर्सी

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन की शुरुआत होने में अब बस गिनती के दिन बाकी हैं। दुनिया भर में फैली महामारी कोरोना वायरस का भारत में बढ़ता प्रभाव देखते हुए इस बार बीसीसीआई इस टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में करा रहा है। इस बार टूर्नामेंट 19 सितंबर से शुरु होकर 53 दिनों तक खेला जायेगा जो कि लीग के इतिहास का सबसे लंबा टूर्नामेंट होगा। वहीं इस टूर्नामेंट की तैयारियों को लेकर सभी टीमें इन दिनों यूएई में ट्रेनिंग कैम्प में प्रैक्टिस कर रही हैं। उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के चलते इस साल आईपीएल का आयोजन हो पाना मुश्किल नजर आ रहा था, हालांकि जब यह टूर्नामेंट दोबारा शेड्यूल हुआ है तो सभी टीमें कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं।

IPL 2020: युजवेंद्र चहल ने बताया कैसे मंगेतर धनश्री से हुई मुलाकात, सुनाई अपनी लव स्टोरी

वहीं आईपीएल को इस बार नये स्पॉन्सरशिप का भी सामना करना पड़ा है, जिसके चलते सभी टीमों की जर्सी भी बदल गई है। इस मौके को देखते हुए सभी टीमों ने आईपीएल के 13वें सीजन के शुरु होने से पहले अपनी टीमों की नई जर्सी और उनकी क्रिकेट किट का रिलीज किया है।

IPL 2020: काफी दमदार है दिल्ली कैपिटल्स की टीम, जीत सकती है पहला खिताब

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super kings)

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super kings)

आईपीएल में पिछले कई सालों से चेन्नई सुपर किंग्स के लिये मुथुट फाइनेंस, इंडिया सीमेंटस एंड गल्फ ऑयल, ब्रिटिश अंपायर, निप्पन पेंट, क्लियर एंटी डैंड्रफ शैम्पू और जियो डिजिटल मुख्य प्रायोजकर्ता रहे हैं। हालांकि इस बार अतिरिक्त स्पॉन्सर्स की लिस्ट में Equitas Small Finance Bank Limited , बालकृष्ण इंडस्ट्रीज, ड्रीम 11, बूस्ट, Mai Dubai, ईयूएमई और लेविस्टा इंस्टैंट कॉफी भी जुड़े हैं। इन सबका ध्यान रखते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अपनी नई जर्सी रिलीज की है जिसमें येलो रंग के साथ इस बार नीला रंग भी इस्तेमाल किया है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की टीम ने इस सीजन से पहले अपनी टीम का लोगो और रंग भी बदल दिया है। आरसीबी की टीम ने इस सीजन की शुरुआत में अपनी नई जर्सी रिलीज की थी जिसमें लाल और काले रंग के साथ गोल्डन रंग का भी इस्तेमाल किया गया है जो कि टीम के मुख्य प्रायोजकर्ता मुथुट फिनकॉर्प को दिखाता है। इसके साथ ही कंपनी ने गेमिंग एप एमपीएल के साथ भी साझेदारी की है।

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals)

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals)

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पिछले सीजन अपनी जर्सी का रंग बदलते हुए पूरी तरह से गुलाबी रंग को चुना था, इससे पहले टीम की जर्सी का रंग नीला था। हालांकि फ्रैंचाइजी ने इस बार अपने दोनों ब्रैंड कलर्स को एक साथ लाते हुए शानदार जर्सी डिजाइन की है। वहीं न्यूजचैनल टीवी9 इस बार राजस्थान रॉयल्स के साथ मुख्य प्रायोजक कर्ता के रूप में जुड़ा है।

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals)

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals)

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपनी पिछली जर्सी के मुकाबले नई जर्सी के डिजाइन और रंग में कुछ खास फेर-बदल नहीं किया है, हालांकि DAIKIN की अनुपस्थिति में जेएसडब्ल्यू ग्रुप, एबिक्स कैश और लॉटस हर्बल्स को मुख्य स्पॉन्सर के रूप में जोड़ा है।

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians)

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians)

मुंबई इंडियंस की टीम ने इस साल अपनी जर्सी में बड़ा बदलाव करते हुए गोल्डन रंग को भी शामिल किया है, इसके साथ ही टीम ने जर्सी के किनारों पर डिजाइन में बदलाव किया है। इस साल किये गये बदलावों वाली जर्सी की बात करें तो मुंबई की टीम सबसे आगे नजर आती है।

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders)

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders)

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की बात करें तो टीम ने इस बार अपनी जर्सी में नीले रंग के साथ पीले रंग के शेड को थोड़ी ज्यादा जगह दी है, वहीं मोबाइल प्रीमियर लीग केकेआर के साथ मुख्य प्रायोजककर्ता के रूप में जुड़ा है।

किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab)

किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab)

किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) की टीम ने अपनी जर्सी की डिजाइन और रंग में कुछ खास बदलाव नहीं किया लेकिन इस साल टीम के साथ एबिक्स कैश ने मुख्य स्पॉन्सर की जगह ली है।

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad)

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad)

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम ने भी इस साल अपनी जर्सी में कुछ खास बदलाव नहीं किया है लेकिन नये स्पॉन्सर के साथ टीम ने नई जर्सी को रिलीज किया है। SRH के साथ वॉल्वोलाइन ने नये स्पॉन्सर के रूप में जुड़े हैं।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, September 10, 2020, 18:55 [IST]
Other articles published on Sep 10, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X