IPL Auction 2021: नीलामी में तेज गेंदबाजों पर हुई पैसों की बरसात, 7 बॉलर्स पर खर्च किये 62.45 करोड़

IPL 2021 Auction: Chris Morris to Glenn Maxwell, top 5 highest paid players | वनइंडिया हिंदी

IPL Auction 2021 Money Rained on Foreign Pace Bowlers 7 pacers earned 62.45 crores in Auction: नई दिल्ली। दुनिया की सबसे मशहूर टी20 आईपीएल के 14वें सीजन के लिये चेन्नई में खिलाड़ियों की नीलामी जारी है। इंडियन प्रीमियर लीग के लिये होने वाली नीलामी को खिलाड़ियों को रातों रात अमीर बनाने के लिये जाना जाता है और गुरुवार को चेन्नई में आयोजित की जा रही इस नीलामी के दौरान एक बार फिर यह देखने को मिला। आईपीएल 2021 की नीलामी के दौरान जहां क्रिस मॉरिस ने इतिहास के सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए सबसे महंगे खिलाड़ी का ताज अपने नाम किया तो वहीं पर कृष्णा गौथम भी सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी बनते हुए अपने बेस प्राइस की 46 गुनी कीमत पर बिके।

IPL Auction 2021: नीलामी के इतिहास के सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी बने के गौथम, मिला बेस प्राइस का 46 गुना

वहीं पंजाब किंग्स की टीम ने भी 20 लाख की बेस प्राइस वाले हरफनमौला खिलाड़ी शाहरुख खान को 22 गुनी कीमत चुका कर 5.25 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ने का काम किया। हालांकि अगर ध्यान दें तो आईपीएल 2021 का यह ऑक्शन अब तक विदेशी तेज गेंदबाजों के नाम रहा जिन पर महज 7 खिलाड़ियों के बीच 62.45 करोड़ रुपये खर्च कर दिये गये हैं।

IPL Auction 2021: महज 2.10 करोड़ में बिक गये यह 10 खिलाड़ी, लिस्ट में शामिल नामी खिलाड़ी

आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने क्रिस मॉरिस

आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने क्रिस मॉरिस

आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी का ताज इस साल नीलामी के दौरान साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज क्रिस मॉरिस ने तोड़ने का काम किया। मॉरिस को टीम में शामिल करने के लिये आरसीबी, पंजाब किंग्स, मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच जंग देखने को मिली जिसमें राजस्थान की टीम ने 16.25 करोड़ रुपये में बाजी मारने का काम किया और अपने खेमे में शामिल किया।

वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम ने मुस्तफिजुर रहमान को एक करोड़ की कीमत पर अपनी टीम में जोड़ने का काम किया।

पंजाब ने दो पेसर्स पर खर्च किये 22 करोड़

पंजाब ने दो पेसर्स पर खर्च किये 22 करोड़

आईपीएल 2021 की नीलामी के दौरान पर्स में सबसे ज्यादा पैसे लेकर पंजाब किंग्स की टीम ने विदेशी तेज गेंदबाजों पर सबसे ज्यादा पैसे लुटाने का काम किया। पंजाब की टीम ने 2 ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को टीम से जोड़ने का काम किया जिस पर उसने 22 करोड़ रुपये खर्च कर दिये। पंजाब की टीम ने 40 लाख रुपये कि बेस प्राइस वाले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज राइली मेडरिथ को 8 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ने का काम किया तो वहीं पर 1.50 करोड़ की बेस प्राइस वाले झाई रिचर्डसन को 14 करोड़ में खरीदने का काम किया।

मुंबई ने 8.2 करोड़ में खरीदे दो पेसर्स

मुंबई ने 8.2 करोड़ में खरीदे दो पेसर्स

लसिथ मलिंगा के खेल से संन्यास लेने के बाद मुंबई इंडियंस को इस सीजन तेज गेंदबाजों की जरूरत थी, साथ ही टीम ने नाथन कुल्टर नाइल को भी रिलीज कर दिया था। नीलामी के दौरान मुंबई की टीम ने नाथन कुल्टर नाइल को 5 करोड़ में दोबारा से खरीदने का काम किया तो वहीं पर न्यूजीलैंड के एडम मिल्ने को 3.20 करोड़ रुपये में अपनी टीम से जोड़ने का काम किया।

आरसीबी ने 15 करोड़ में काइल जैमिसन को खरीदा

आरसीबी ने 15 करोड़ में काइल जैमिसन को खरीदा

इस फेहरिस्त में आखिरी नाम न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमिसन का है जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने 15 करोड़ रुपये में अपनी टीम के साथ जोड़ने का काम किया। काइल जैमिसन करीब 7 फुट के लंबे गेंदबाज हैं जो कि निचले क्रम में अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिये मशहूर हैं, ऐसे में आरसीबी की टीम के लिये जैमिसन एक शानदार निवेश साबित हो सकते हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, February 18, 2021, 19:41 [IST]
Other articles published on Feb 18, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X