Syed Mushtaq Ali: 37 गेंद में शतक लगा अजहरुद्दीन लगाई रिकॉर्डों की झड़ी, रचा इतिहास

Syed Mushtaq Ali: Kerala's Mohammed Azharuddeen scored a 37-ball 100 against Mumbai | वनइंडिया हिंदी

Syed Mushtaq Ali T20 trophy Kerala Opener Mohammad Azharuddin smashes 37 ball century creates so many records: नई दिल्ली। दुनिया भर में फैली महामारी कोरोना वायरस के बीच भारत में लगभग 11 महीने बाद घरेलू क्रिकेट की वापसी हुई है, जहां पर भारत के युवा खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों के लिये शानदार प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं। इस बीच बुधवार को वानखेड़े के मैदान पर केरल और मुंबई की टीमें भिड़ी, जहां पर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की टीम ने 197 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। वहीं केरल की टीम ने इस मुश्किल लक्ष्य को सलामी बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) की विस्फोटक पारी के दम पर महज 15.1 ओवर में हासिल कर लिया और 200 रन बनाकर 8 विकेट से जीत हासिल की।

केरल के लिये सलामी बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) ने 54 गेंदों में नाबाद 137 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाने का काम किया, इसके साथ ही इस युवा खिलाड़ी ने टी20 क्रिकेट में रिकॉर्डों की झड़ी लगा दी।

BCCI के सामने ढीले पड़े क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के तेवर, ब्रिस्बेन होटल में भारतीय खिलाड़ियों को मिली सुविधायें

मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) ने अपनी इस पारी के दौरान महज 37 गेंदों में शतक लगाने का काम किया और केरल की टीम के तरफ से टी20 क्रिकेट में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गये। इसके साथ ही वह सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के इतिहास में दूसरा सबसे तेज शतक लगाने वाले खिलाड़ी भी बन गये हैं। हैरानी की बात यह रही कि यह दोनों शतक एक ही दिन आये हैं।

इसके साथ ही मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) टी20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने के मामले में संयुक्त रूप से तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गये हैं।

अपनी पारी के दौरान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) ने 11 छक्के और 9 चौके लगाने का काम किया और सिर्फ 4 डॉट बाल खेली। उन्होंने पहले विकेट के लिये रॉबिन उथप्पा के साथ 129 रनों की साझेदारी की, जिसमें से 96 रन उनके बल्ले से जबकि उथप्पा के बल्ले से सिर्फ 33 रन आये थे। वहीं कप्तान संजू सैमसन ने भी 12 गेंदों में 22 रनों की पारी खेली।

Syed Mushtaq Ali: जायसवाल ने उड़ाई श्रीसंत की गेंदबाजी की धज्जियां, एक ओवर में बटोरे 18 रन

इससे पहले मुंबई की ओर से कप्तान सूर्यकुमार यादव भी अच्छी लय में नजर आये थे और 19 गेंदों में 38 रन की पारी खेली। वहीं यशस्वी जायसवाल और अदित्य तरे ने भी तेज तर्रार पारियां खेलकर मुंबई को बढ़त दिलाने का काम किया और 197 रन के विशाल स्कोर पर पहुंचा दिया।

आपको बता दें कि सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में केरल की टीम के लिये यह लगातार दूसरी जीत है, जबकि मुंबई की टीम अभी तक अपना खाता भी नहीं खोल सकी है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, January 14, 2021, 16:08 [IST]
Other articles published on Jan 14, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X