UAE में भारतीय मुक्केबाजों की टीम की प्लाईट को लेकर भ्रम, इमरजेंसी में करानी पड़ी लैंड

Confusion over flight of Indian boxers team in UAE, landed in fuel emergency
Photo Credit: Mary Kom Twitter

नई दिल्लीः एशियाई चैंपियनशिप के लिए भारतीय बॉक्सिंग टीम को ले जा रहे एक विमान को दुबई में शनिवार को ईंधन की आपात स्थिति में लैंडिंग करनी पड़ी। दरअसल ट्रेवल प्राधिकरण को लेकर भ्रम की स्थिति में इसके टचडाउन में देरी हुई।

भारत के यात्रियों पर प्रतिबंध के बीच, संयुक्त अरब अमीरात ने पिछले मंगलवार को 19 भारतीय मुक्केबाजों और उनके 12 सहयोगी कर्मचारियों को टूर्नामेंट के लिए देश में प्रवेश करने की विशेष अनुमति दी थी, जो सोमवार से शुरू हो रहा है।

यह प्रतियोगिता कॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप है जो मूल रूप से नई दिल्ली में आयोजित होने वाली थी। हालांकि, भारत में कोविड -19 महामारी की दूसरी लहर के कारण इसे दुबई ट्रांसफर कर दिया था। जुलाई-अगस्त में टोक्यो में होने वाले ओलंपिक से पहले यह एकमात्र बड़ी प्रतियोगिता है जिसमें भारतीय मुक्केबाज प्रतिस्पर्धा करेंगे।

7 साल तक 12वां आदमी बनाकर रखा, युवराज ने कहा- अब अगले जन्म में ही मिलेगा ये मौका

ओलंपिक पदक विजेता और पूर्व विश्व चैंपियन मैरी कॉम सहित टीम ने शुक्रवार देर रात दिल्ली से उड़ान भरी। एक बयान में, स्पाइसजेट - जिसके मुख्य कार्यकारी अजय सिंह बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीएफआई) के अध्यक्ष भी हैं, ने कहा कि उड़ान को एयर बबल समझौते के तहत एक यात्री उड़ान के रूप में दायर किया गया था और वही विमान यात्रियों को वापस लाने के लिए होगा जब दुबई से भारत वापसी का चरण होगा।

हालांकि, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि स्पाइसजेट के विमान को दुबई हवाई अड्डे पर उतरने की अनुमति नहीं दी गई और उसे रोक दिया गया। जब चालक दल ने रास-अल-खैमाह के लिए रास्ता बदलने का अनुरोध किया, तो यह बताया गया कि विमान को यूएई के किसी भी हवाई अड्डे पर उतरने की अनुमति नहीं है।

अधिकारी ने कहा, "जब एटीसी को विमान में ईंधन की स्थिति के बारे में सूचित किया गया था, तब उसे उतरने की मंजूरी दी गई थी, और यह ईंधन की आपात स्थिति के साथ सुरक्षित रूप से उतरा।" अधिकारी ने कहा कि डीजीसीए जांच करेगा और परिणाम के आधार पर, उचित कार्रवाई करेगा।

जबकि स्पाइसजेट ने कहा कि उड़ान और यात्रियों के पास सारे जरूरी कागजात थे और उसे यूएई के विदेश मंत्रालय और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग मंत्रालय से मुक्केबाजी दल में उड़ान भरने की अनुमति थी। बीएफआई के एक अधिकारी ने कहा कि एक अनुमोदन पत्र को लेकर "भ्रम" था। संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय उच्चायोग के हस्तक्षेप के बाद इस मुद्दे को सुलझा लिया गया था।

लैंडिंग पर, भारतीय दल ने आरटी-पीसीआर परीक्षणों के दो दौर किए, एक हवाई अड्डे पर और दूसरा होटल में।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, May 23, 2021, 12:46 [IST]
Other articles published on May 23, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X