इस 'खूबसूरत' वजह से आईपीएल के शुरुआती मैच नहीं खेलेंगे एरोन फिंच और ग्लेन मैक्सवेल

Posted By:
IPL 2018: Aaron Finch, Glenn Maxwell unavailable for opening matches | वनइंडिया हिंदी
Aaron Finch and Glenn Maxwell will miss the beginning of IPL 11

नई दिल्ली। आईपीएल 2018 का बिगुल बज चुका है। बुधवार रात आईपीएल के 11वें सीजन के शेड्यूल की घोषणा हो गई। आईपीएल सीजन 11 का पहला मैच 7 अप्रैल को पिछली बार की विजेता टीम मुंबई इंडियंस का मुकाबला दो साल बाद वापसी कर रही चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल का पहला मैच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। लेकिन दिल्ली और पंजाब की टीम के लिए बुरी खबर है। दरअसल पंजाब के तूफानी बल्लेबाज एरोन फिंच और दिल्ली के ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल 11 का पहला मैच नहीं खेलेंगे।

आपको बता दें कि पिछले साल गुजरात लायंस की तरफ से खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के तूफानी बल्लेबाज एरोन फिंच को आईपीएल 2018 के लिए हुई नीलामी में फिंच को किंग्स इलेवन पंजाब ने 6.20 करोड़ रुपये में खरीदा। वहीं मैक्सवेल को दिल्ली ने 9 करोड़ की भारी भरकम रकम देकर अपने साथ जोड़ा है।

अब फिंच की पंजाब और मैक्सवेल की दिल्ली का पहला मैच 8 अप्रैल फिरोज शाह कोटला मैदान में होगा। लेकिन दोनों टीमों के ये तूफानी बल्लेबाज पहला मैच मिस करेंगे। दरअसल इसके पीछे एक खास वजह है। जी हां, दरअसल 7 अप्रैल को एरोन फिंच शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। बता दें कि मैक्सवेल फिंच के बेस्टफ्रेंड हैं। इसी के चलते फिंच ने मैक्सवेल को अपनी शादी में एमसी (Master of Ceremonies) बनाया है।

फिंच ने ऑकलैंड में गुरुवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैच से पहले संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा, "मैंने आज सुबह फिक्स्चर (आईपीएल शेड्यूल) देखा। शादी मिस करने का कोई सवाल ही नहीं है। ऐसे अहम मौके पर एमी (एमी ग्रिफिथ्स, फिंच की मंगेतर) को छोड़कर जाना थोड़ा कठिन होगा, है ना?" फिंच ने आगे कहा, "हम जिस दूसरे गेम में खेलेंगे वो 13 अप्रैल को है। जिससे मुझे वहां (भारत) पहुंचने के लिए बहुत समय मिलेगा। किस्मत से केवल एक गेम ही मिस करना पड़ेगा।"

बता दें कि किंग्ल इलेवन पंजाब के कोच ब्रैड होज हैं। फिंच ने कहा है कि होज उनके अच्छे साथी हैं। वह अब इसके बारे में जानते है। फिंच ने कहा कि "यह सिर्फ एक खेल का एक मामला है, लेकिन उम्मीद है कि किंग्स के साथ तीन साल की अवधि में खेलना, यह दुनिया का अंत नहीं है।" हालांकि फिंच का ये भी मानना है कि हम दोनों (मैक्सवेल और फिंच) के अलावा और कोई ऑस्ट्रेलियन स्टार अपने मैच मिस नहीं करेगा। वहीं मैक्सेल ने भी अपने दिल्ली डेयरडेविल्स के कोच रिकी पोटिंग को इस बारे में सूचित कर दिया है।

Story first published: Thursday, February 15, 2018, 13:20 [IST]
Other articles published on Feb 15, 2018
POLLS

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट