टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत के सामने है बड़ी मुश्किल, ग्रैंडहोम ने बताया

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें संस्करण के निलंबन के बाद, क्रिकेट बिरादरी अब विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले पर नजरें बनाई हुई है। टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 से 22 जून तक साउथेम्प्टन के एजेस बाउल में खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड इस वर्ष की शुरुआत में मेगा इवेंट के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम थी क्योंकि उन्होंने वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ एक आसान जीत दर्ज की थी। हालांकि, न्यूजीलैंड के विपरीत, भारत को फाइनल में जगह बनाने के लिए ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के रूप में दो बड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ा। लेकिन भारत ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराने के बाद इंग्लैंड को चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 3-1 से बड़े पैमाने पर हराने में सफल रहा। अब फाइनल मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी कोलिन डी ग्रैंडहोम ने अपने प्रतिद्वंद्वी भारत की बड़ी कमजोरी बताई है।

'BCCI को 100 करोड़ रुपए दान करने चाहिए, बोर्ड के पास खूब पैसा है'

कॉलिन का मानना ​​है कि भारत के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द उन विभिन्न विकल्पों में से एक सही प्लेइंग इलेवन का चयन करना होगा। ऑलराउंडर की राय है कि भारत के पास कई विकल्प हैं और बहुत सारे खिलाड़ी हैं जो चयनकर्ताओं को सिरदर्द दे सकते हैं।

CC ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कॉलिन डी ग्रैंडहोम की एक तस्वीर भी साझा की है। जिसमें कॉलिन डी ग्रैंडहोमे का एक बयान शामिल है। आईसीसी के हवाले से काॅलिन ने कहा, ''उन्हें जितने खिलाड़ी मिले हैं, वे सभी आधारों को कवर कर सकते हैं क्योंकि उन्हें इन दिनों असली अच्छे सीम गेंदबाज और गन स्पिनर मिल रहे हैं, इसलिए मुझे लगता है कि उनके लिए सबसे मुश्किल चीज प्लेइंग इलेवन का चयन करना है।''

WTC Final, Ind vs NZ: Colin de Grandhomme reveals the 'toughest thing' for India| वनइंडिया हिंदी

कॉलिन द्वारा दिया गया बयान कुछ हद तक सही है क्योंकि पिछले महीनों में भारत ने कई खिलाड़ियों को टेस्ट डेब्यू दिया था। लगभग सभी खिलाड़ियों ने मिले हुए माैकों का पूरा फायदा उठाते हुए शानदार प्रदर्शन किया और मैदान पर अपने प्रभावशाली आचरण से सुर्खियां बटोरी हैं। भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे में विराट कोहली, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और इशांत शर्मा की मौजूदगी के बिना भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था।

न्यूजीलैंड टीम को इस बड़े मैच से पहले बड़ा फायदा हो सकता है। क्योंकि फाइनल मैच से पहले, न्यूजीलैंड इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेगी। दूसरी ओर, भारतीय टीम का आत्मविश्वास आसमान छू रहा है क्योंकि भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को घर में 2-1 से हराया। इंग्लैंड 4-1 से हार गया था।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, May 6, 2021, 10:37 [IST]
Other articles published on May 6, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X