आस्ट्रेलिया को एक और झटका, कोच डेरन लेहमन ने दिया इस्तीफा

Posted By:
Steve Smith Ball Tampering : Darren Lehmann resigned as head coach of Australia | वनइंडिया हिंदी
आस्ट्रेलिया को एक और झटका, कोच डेरन लेहमन ने दिया इस्तीफा

बॉल टेम्परिंग विवाद में फंसी ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक और झटका लगा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच डेरन लेहमन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने डेरेन लेहमन की इस्तीफे की जानकारी देते हुए बताया कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला जाने वाला चौथा टेस्ट मैच बतौर कोच लेहमन का आखिरी मैच होगा।

इससे पहले बॉल टेम्परिंग के आरोप में एक साल के लिए बैन किए गए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ मीडिया के सामने अपने दर्द को बयां करते-करते जोर-जोर से रो पड़े। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन केमरून बेनक्रॉफ्ट को बॉल टेम्परिंग करते पकड़ा गया था। जिसके बाद स्मिथ ने बतौर कप्तान स्वीकार किया था कि ये बॉल टेम्परिंग प्लानिंग के तहत की गई और उन्हें इस बात की जानकारी थी। हालांकि अफ्रीका से ऑस्ट्रेलिया लौटने के बाद जब स्मिथ का सामना मीडिया से हुआ तो वे अपने आंसू रोक नहीं पाए और जोर-जोर से रोने लगे। इस बीच स्मिथ ने सभी से मांफी मागते हुए कहा कि उनकी ये गलती उन्हें जिंदगी भर सताती रहेगी।

स्मिथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू करते ही कहा कि "सभी साथी खिलाड़ियों से, पूरे विश्व में मौजूद क्रिकेट प्रशंसक जो निराश और नाराज हैं और सभी आस्ट्रेलियाई लोगों से मैं माफी मांगता हूं। मुझे माफ कर दो।" स्मिथ ने कहा कि वे इस घटना की पूरी जिम्मेदारी लेते हैं। उन्होंने कहा "ये मेरे नेतृत्व की विफलता की विफलता थी। मैं अपनी गलती सुधारने के लिए सबकुछ कर सकता हूं।" स्टीव स्मिथ ने आगे कहा कि "मुझे पता है मैं अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए इस पर पछतावा करता रहूंगा। मुझे बहुत निराश हूं। मैं आशा करता हूं कि समय के साथ मैं सम्मान और क्षमा वापस हासिल कर सकता हूं।"

स्मिथ ने कहा- "मैं अपनी गलती सुधारने के लिए जो कुछ भी कर सकता हूं करूँगा। अगर कुछ अच्छा इससे हो सकता है, तो यह दूसरों के लिए एक सबक हो सकता है। मैं दूसरों के लिए परिवर्तन की एक शक्ति होने की उम्मीद कर सकता हूं। मुझे पता है कि मैं अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए इस पर पछतावा करता रहूंगा। मैं बिल्कुल टूट गया हूं। मैं आशा करता हूं कि मैं समय के साथ सम्मान और क्षमा हासिल कर लूंगा।" स्मिथ ने कहा कि इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ। और आगे कभी नहीं होगा।

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, March 29, 2018, 18:29 [IST]
Other articles published on Mar 29, 2018

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट