ENG vs WI, 3rd Test: जेसन होल्डर ने 25 साल बाद रचा इतिहास, बने तीसरे कैरिबियाई खिलाड़ी

ENG vs WI: Jason Holder claimed yet another milestone as he completed 2000 Test runs| वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच जारी टेस्ट सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में कैरिबियाई टीम इतिहास रचने से चूकती नजर आ रही है। साउथैम्पटन में पहला मैच जीतने के बाद वेस्टइंडीज के पास करीब 3 दशक बाद इंग्लैंड की टीम को उसकी घरेलू सरजमीं पर हराने का मौका था लेकिन मौजूदा स्थिति को देखते हुए यह कहना ज्यादा सही होगा कि पिछली 12 सीरीज की तरह एक बार फिर से इंग्लैंड की टीम ने मैच हारने के बाद वापसी की है और सीरीज जीतने की ओर कदम बढ़ा रही है।

इंग्लैंड की टीम ने तीसरे टेस्ट मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 369 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया तो कैरिबियाई टीम इसका पीछा करते हुए महज 197 रनों पर ऑल आउट हो गई। वेस्टइंडीज की टीम ने शुरुआत अच्छी नहीं की और दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट खोकर 137 रन बना लिये थे। इस दौरान कप्तान जेसन होल्डर और शेन डॉवरिच ने थोड़ा संघर्ष दिखाते हुए 7वें विकेट के लिये 68 रनों की साझेदारी की।

ENG vs WI, 3rd Test: वेस्टइंडीज ने बचाया फॉलो ऑन, इंग्लैंड को मिली 172 रनों की बढ़त

वेस्टइंडीज के लिये कप्तान जेसन होल्डर ने 82 गेंदों का सामना करके सबसे ज्यादा 46 रनों की पारी खेली, इसमें उन्होंने 6 चौके भी लगाये। अपने करियर का 43वां टेस्ट मैच खेल रहे जेसन होल्डर ने अपनी छोटी सी पारी के दौरान एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा और एक बड़े क्लब में शामिल हुए।

जेसन होल्डर ने इस पारी के साथ टेस्ट क्रिकेट में अपने 2000 रन पूरे कर लिये और वेस्टइंडीज के लिये टेस्ट क्रिकेट में 100 विकेट और 2000 रन बनाने वाले तीसरे कैरिबियाई खिलाड़ी बनें। जेसन होल्डर से पहले यह कारनामा वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज गैरी सोबर्स (8032 रन और 235 विकेट) और कार्ल हूपर (5762 रन और 114 विकेट) ने यह कारनामा किया था। कार्ल हूपर ने यह रिकॉर्ड बनाने के लिये 90 टेस्ट मैचों का सहारा लिया था।

IPL 2020: खाली स्टेडियम में नहीं बल्कि फैन्स के बीच होगा टूर्नामेंट का आयोजन, UAE बोर्ड का बड़ा बयान

हूपर के बाद करीब 25 साल बीत गये हैं और जेसन होल्डर के अलावा कोई भी खिलाड़ी यह कारनामा कर पाने में सफल नहीं हो सका है। गौरतलब है कि जेसन होल्डर के टेस्ट करियर में 115 विकेटस और 2000 रन हैं।

आपको बता दें कि इंग्लैंड की टीम ने वेस्टइंडीज पर पहली पारी के आधार पर 172 रनों की बढ़त बना ली है और उम्मीद है कि वह इस मैच में बड़ा लक्ष्य देकर वेस्टइंडीज को जल्दी से जल्दी आउट कर सीरीज को अपने नाम करने की कोशिश करेगा।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, July 26, 2020, 19:17 [IST]
Other articles published on Jul 26, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X