गाैतम गंभीर बोले- इन 2 बल्लबाजों ने मेरी नींद उड़ा दी थी, और कोई भी ऐसा नहीं कर पाया

Gautam Gambhir terms AB De Villiers, Rohit Sharma as most destructive batsman|वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। क्रिकेट को अलविदा कहकर राजनीति में दांव लगाने वाले गाैतम गंभीर जब मैदान पर उतरते थे तो विरोधी टीम के खिलाड़ी उनसे बहस करने की भी गलती नहीं करते थे। गंभीर बेखाैफ होकर जवाब देने वाले खिलाड़ियों में रहे, जिन्होंने पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी को भी मैच के दाैरान सबके सामने लताड़ लगाई थी। हालांकि अपने गुस्से से दूसरों पर हावी होने वाले इस क्रिकेटर पर भी 2 खिलाड़ी हावी हुए हैं जिन्होंने उनकी नींद उड़ा दी थी। इस बात का जिक्र खुद गंभीर ने किया।

गंभीर ने इंडियन एक्सप्रेस द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के दाैरान खुलासा किया कि आईपीएल दाैरान रोहित शर्मा और एबी डीविलियर्स ने उनकी नींद उड़ाई थी। आईपीएल टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान रहे गंभीर ने कहा कि रोहित सीमित ओवर प्रारूप के विध्वंसक बल्लेबाजों में से एक हैं। बतौर कप्तान रोहित और दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने आईपीएल दाैरान मेरी रातों की नींद उड़ा दी थी। अन्य कोई बल्लेबाज ऐसा नहीं कर पाया।

इस क्रिकेटर ने अपने देश की छोड़ी कप्तानी, अब खेलना चाहता है भारतीय टीम में

रोहित को साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में ओपनिंग करने का माैका मिला है। इसपर गंभीर का मानना है कि चयनकर्ताओं का यह सही फैसला है। गंभीर ने कहा कि मैं ऐसा नहीं करता कि रोहित को टीम में चुन लिया जाए और उन्हें बैंच पर बैठाए रखा जाए । उन्हें टीम में चुना गया है तो फिर ओपनिंग के लिए भेजना चाहिए।

गंभीर ने कहा, ''ऐसा नहीं है कि रोहित शर्मा को मौके नहीं मिले. वे इस बात की शिकायत बिल्कुल नहीं कर सकते. बल्कि मुझे नहीं लगता कि जितने मौके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रोहित शर्मा को मिले हैं उतने किसी अन्य बल्लेबाज को मिले होंगे. उन्होंने कहा कि बेशक टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग करना चुनौतीपूर्ण काम है, लेकिन रोहितअपनी मानसिकता बदलकर ये काम कर सकते हैं. वीरेंद्र सहवाग शुरुआत में एक मध्यक्रम के बल्लेबाज थे, लेकिन फिर उन्होंने टेस्ट में ओपनिंग की और काफी सफल हुए।''

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, September 13, 2019, 16:52 [IST]
Other articles published on Sep 13, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X