ये रहे भारत की जीत के 5 हीरो, जिसके चलते इंग्लैंड को मिली हार

Ind vs Eng, 1st ODI Highlights: Dhawan to Prasidh Krishna, 5 Heroes of Team India| वनइंडिया हिंदी

स्पोर्ट्स डेस्क(नोएडा) : भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को पहले मैच में 66 रन से पटखनी देते हुए तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इंग्लैंड ने टाॅस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्याैता दिया। भारत ने 5 विकेट खोकर 317 रन बनाए। जवाब में उतरी मेहमान टीम 42.1 ओवर में महज 251 रनों पर ही ढेर हो गई। भारत की इस शानदार जीत में किन खिलाड़ियों का योगदान रहा, आइए जानें-

VIDEO : पिता की याद में रो पड़े क्रुणाल पांड्या, बीच में छोड़ना पड़ा इंटरव्यू

1. शिखर धवन

1. शिखर धवन

भारत की जीत में ओपनर शिखर धवन का अहम रोल रहा। उन्होंने रोहित शर्मा के साथ पहले विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को ठोस शुरूआत दिलाई। रोहित(28) के आउट होने के बाद धवन का जलवा जारी रहा। उन्होंने फिर दूसरे विकेट के लिए कप्तान विराट कोहली के साथ 105 रनों की साझेदारी की। धवन ने 106 गेंदों में 98 रनों की पारी खेली, जिसमें 11 चाैके तो 2 छक्के शामिल रहे।

2. केएल राहुल

2. केएल राहुल

विकेटकीपर केएल राहुल ने धमाकेदार खेल दिखाते हुए खोई हुई फाॅर्म फिर से हासिल कर ली है। एक समय टीम का स्कोर 260 तक पहुंचता दिख रहा था, लेकिन 5वें नंबर पर आए राहुल ने तेज पारी खेलते हुए टीम का स्कोर 300 के पार पहुंचाने में अहम रोहल निभाया। राहुल ने 43 गेंदों में नाबाद 62 रन बनाए, जिसमें 4 चाैके तो 4 ही छक्के शामिल रहे।

3. क्रुणाल पांड्या

3. क्रुणाल पांड्या

इस मैच में अगर किसी ने सबका दिल जीता है तो वह हैं क्रुणाल पांड्या। यह उनका पहला वनडे मैच था, जिसे उन्होंने यादगार बना लिया है। भारत की जीत में इनका अहम रोल रहा है। सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए क्रुणाल ने 31 गेंदों में नाबाद 58 रन ठोके, जिसमें 7 चाैके तो 2 छक्के शामिल रहा। उन्होंने 187.10 की स्ट्राइक रेट से रन बरसाए, जबकि 26 गेंदों में उन्होंने अर्धशतक पूरा किया। वह वनडे डेब्यू में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी भी बने।

4. प्रसिद्ध कृष्णा

4. प्रसिद्ध कृष्णा

इस तेज गेंदबाज का भी यह पहला वनडे मैच था, जिन्होंने टीम को जीत दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। कृष्णा ने 8.1 ओवर में 4 विकेट लेकर इंग्लैंड के बल्लेबाजों को पस्त कर दिया। उन्होंने जेसन राॅय(46), बेन स्टोक्स(1), सैम बिलिंग्स(18), टाॅम कुरेन(11) को आउट कर भारत की जीत तय की।

5. शार्दुल ठाकुर

5. शार्दुल ठाकुर

वहीं इंग्लैंड के बड़े बल्लेबाजों को घुटने टेकने के लिए तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने मजबूर किया। वह सबसे किफायती गेंदबाज रहे, जिन्होंने 6 ओवर में 37 रन देकर 3 विकेट लिए। शार्दुल ठाकुर ने शतक की ओर जा रहे जोनी बेयरस्टो को चलता किया। वह 94 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद उन्होंने कप्तान इयोन मोर्गन का शिकार कर इंग्लैंड को बैकफुट पर ला दिया था। मोर्गन 22 रन बनाकर आउट हुए। तीसरा शिकार उन्होंने विकेटकीपर जोस बटलर के रूप में किया जो 2 रन बना सके। इनकी घातक गेंदबाजी भारत की जीत का अहम हिस्सा रही।

पहले मैच में भारत पड़ा मुश्किल में, 2 अहम खिलाड़ी हुए चोटिल

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Tuesday, March 23, 2021, 22:03 [IST]
Other articles published on Mar 23, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X