पृथ्वी शॉ की बैटिंग देख इयॉन बिशप को याद आए सचिन तेंदुलकर, कह दी बड़ी बात

Posted By:
U 19 Cricket World Cup: Prithvi Shaw 5 biggest achievements | वनइंडिया हिंदी
पृथ्वी शॉ की बैटिंग देख इयॉन बिशप को याद आए सचिन तेंदुलकर

नई दिल्ली। आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे पृथ्वी शॉ ने अपने पहले ही मैच में कप्तानी पारी खेलते हुए भारत को बड़ी जीत दिलाई। शॉ ने शानदार अंदाज में 100 गेंदों में 8 चौके व 2 छक्कों की मदद से 94 रन बनाए। शॉ ने मंजोत कालरा (86) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 180 रनों की साझेदारी कर डाली जिसकी बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 328 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया।

पृथ्वी शॉ ने अपनी पारी के दौरान कई ऐसे शॉट खेले जिन्हें देखकर कोई भी क्रिकेट प्रेमी खुशी से झूम उठता। यही नहीं पृथ्वी शॉ के एक शॉट को देखकर कमेंट्री कर रहे दिग्गज इयॉन बिशप भी खुद को पृथ्वी शॉ की तुलना महान सचिन तेंदुलकर से करने से नहीं रोक पाए।

पृथ्वी शॉ ने जैसे ही फ्रंट फुट से खेलते हुए ड्राइव मारी वैसे ही इयॉन बिशप बोले- 'वो सचिन तेंदुलकर है।' हालांकि बाद में उन्होंने क्षमा मांगते हुए कहा कि सचिन से तुलना करना गलत होगा। लेकिन ये शानदार शॉट था।

इयॉन बिशप के अलावा ट्विटर ने भी इस युवा प्रतिभा की जमकर तारीफ की और उन्हें अगला सचिन बता डाला।

इससे पहले कप्तान पृथ्वी शॉ, सलामी बल्लेबाज मनोज कालरा और शुभमन गिल की शानदार अर्धशतकीय पारियों की मदद से भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 329 रनों का लक्ष्य रखा है। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 228 पर ऑल आउट हो गई। भारत ने अपने पहले ही मैच में बड़ी जीत से आगाज किया है।

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, January 14, 2018, 14:26 [IST]
Other articles published on Jan 14, 2018

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट