IND vs AUS Stump: भारत ने गंवाए रोहित-गिल के विकेट, जीत से 309 रन दूर टीम

India vs Australia Sydney Test Match Updates नई दिल्लीः सिडनी टेस्ट का चौथा दिन ऑस्ट्रेलिया की दिलेरी और भारतीय टीम द्वारा फिर से हाथ आए मौके को गंवाने के नाम रहा। मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट पर 312 रन बनाकर पारी घोषित कर दी है। इसके बाद भारत को 407 रनों का टारगेट मिला है।

इस लक्ष्य का पीछा करते हुए एक बार फिर रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शानदार शुरुआत दी और 71 रन पहले विकेट के लिए जोड़ दिए। इन्होंने पिछली बार भी 70 रन पहले विकेट के लिए जोड़े थे और फिर जमने के बाद जो विकेट गंवाया उसके बाद पूरी टीम ही 244 रनों पर ढेर हो गई।

ठीक ऐसी ही स्थिति रोहित और गिल ने दूसरी पारी में की हैं क्योंकि इस बार पहला विकेट 31 रनों पर खेल रहे गिल का गिरा जो हेजलवुड की गेंद पर बल्ले का मोटा किनारा लेकर चलते बने। इसके बावजूद उन्होंने रिव्यू लिया और बर्बाद किया। रोहित से काफी उम्मीदें थी क्योंकि कोहली की अनुपस्थिति में वह टीम के सबसे बड़े सितारे थे। लेकिन लाल गेंद का भूत रोहित का पीछा नहीं छोड़ता। भारतीय सपाट पिचों पर रनों की बौछार लगाने वाले रोहित ने ओवरसीज मैच में भी इस बार बढ़िया लय दिखाई लेकिन धैर्य दिखाई नहीं दिया और वे पैट कमिंस की गेंद को पुल करने के बाद आउट हो गए।

IND vs AUS: ब्रिस्बेन में यात्रा करने के लिए BCCI की अनिच्छा बढ़ी, CA ने भी किए हाथ खड़े

रोहित ने 98 गेंदों पर 52 रनों की दर्शनीय पारी खेली और 1 छक्का भी लगाया। अगर रोहित टिकते तो भारत पांचवे दिन चमत्कार की उम्मीद कर सकता था। अब मामला भगवान भरोसे है क्योंकि पुजारा और रहाणे बेजोड़ बल्लेबाज होने के बावजूद प्रवृत्ति में धीमें हैं और उनमें वो निरंतरता नहीं है कि कमिंस जैसे गेंदबाज के सामने टीम इंडिया निश्चिंत होकर इन पर भरोसा कर सके। पांचवे दिन इन दोनों की परीक्षा होनी है।

इससे पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में रविंद्र जडेजा के बिना बेहद ही औसत गेंदबाजी की। इसके अलावा दूसरे छोर पर अनुभवी साथियों की गैर मौजूदगी में बुमराह अपने नाम के अनुरूप कमाल नहीं कर पाए। उनको 21 ओवर में 68 रन देकर एक ही विकेट मिला। मैच में दर्शकों के बर्ताव से परेशान हो चुके सिराज को भी 90 रन देकर 1 विकेट मिला। नवदीप सैनी थोड़े ठीक साबित हुए और उनको 54 रन देकर 2 विकेट मिले। अश्विन कुछ खास नहीं कर सके और 95 रन पर दो विकेट के आंकड़ों के साथ लौटे।

इसके पहले ऑस्ट्रेलिया की ओर से लाबुशेन ने 73 और स्टीव स्मिथ ने 81 रनों की पारी खेली। लेकिन जख्म दिया कैमरून ग्रीन जैसे ऑलरांउडर ने जिन्होंने टी20 के अंदाज में कुछ छक्के लगाते हुए भारतीय गेंदबाजी को हताश कर दिया। ग्रीन ने 132 गेंदों पर 84 रनों की तेज पारी खेली। कंगारू कप्तान टिम पेन 39 रन बनाकर नाबाद लौटे और ऑस्ट्रेलिया ने 87 ओवरों में 6 विकेट पर 312 रन बनाकर पारी की घोषणा कर दी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, January 10, 2021, 12:25 [IST]
Other articles published on Jan 10, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X