IND vs ENG: हेडिंग्ले की भीड़ ने सिराज पर फेंकी बॉल, विराट कोहली को आया गुस्सा

लीड्स: भारत के मोहम्मद सिराज के साथ दर्शकों द्वारा अनुचित बर्ताव करने की कई शिकायते हो चुकी हैं। अब फिर से बुधवार को हेडिंग्ले में तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन सिराज को इंग्लैंड के समर्थकों ने निशाने पर लिया।

अनियंत्रित हेडिंग्ले भीड़ ने तेज गेंदबाज पर प्लास्टिक की गेंद से अटैक किया।

Mohammed Siraj gives perfect reply to English crowd who asked him score | वनइंडिया हिंदी

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने देर से हुई इस घटना पर कुछ प्रकाश डाला जिसके बाद कोहली काफी खफा दिखे। टीवी कैमरों में कोहली का गुस्सा झलक रहा था। गुस्से में कोहली को बाउंड्री पर तैनात सिराज से बॉल को बाहर फेंकने के लिए कहते हुए दिखाया।

इसी बीच विकेटकीपर पंत ने कहा, "मुझे लगता है कि किसी ने मोहम्मद सिराज पर गेंद फेंकी। विराट कोहली परेशान थे।"

उन्होंने कहा, "आप जो कहना चाहें कह सकते हैं, लेकिन फील्डरों पर चीजें न फेंकें। यह क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं है, मुझे लगता है।"

जेम्स एंडरसन ने कहा, कोहली एक शानदार खिलाड़ी हैं, उनके सामने टीम चुप रहना चाहती हैजेम्स एंडरसन ने कहा, कोहली एक शानदार खिलाड़ी हैं, उनके सामने टीम चुप रहना चाहती है

लॉर्ड्स में टीम को दूसरा टेस्ट जीतने में अहम भूमिका निभाने वाले 27 वर्षीय सिराज को इस साल की शुरुआत में भी निशाना बनाया गया था, जब एससीजी में ऑस्ट्रेलियाई भीड़ ने उन्हें गालियां दीं और नाम पुकारे, जिसके कारण कुछ दर्शकों को स्टेडियम से बाहर कर दिया गया। जिससे खेल ठप हो गया।

दरअसल, यह सिराज ही थे, जिन्होंने उस समय अंपायरों से शिकायत की थी कि ऑस्ट्रेलियाई समर्थकों के एक वर्ग द्वारा उनके साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है।

यह पहली बार नहीं है जब भारतीय क्रिकेटरों को अंग्रेजी दर्शकों के इस अनियंत्रित व्यवहार का सामना करना पड़ रहा है। लॉर्ड्स में तीसरे दिन के खेल के पहले सत्र के दौरान, प्रशंसकों ने भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल पर बोतल का कार्क फेंका था।

यह देखा जाना बाकी है कि क्या भारतीय पक्ष आधिकारिक शिकायत दर्ज करेगा।

जहां तक मैच की बात है तो भारत बेहुदे ढंग से 78 रनों पर आउट होकर पहले ही अपना मजाक एक बार फिर दुनिया में बना चुका है। यह टीम कभी नंबर एक की तरह खेलती है, कभी ताश के पत्तों की तरह ढह जाती है। यकीनन इस अच्छी टीम में कुछ गंभीर खामियां भी हैं जो बार-बार दोहराई जाती हैं। फिलहाल यह मैच भारत के हाथ से लगभग निकल चुका है। अब देखना होगा सीरीज के बाकी बचे दो टेस्ट मैचों में विराट कोहली की टीम का रूख क्या होगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, August 26, 2021, 9:26 [IST]
Other articles published on Aug 26, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X