IND vs ENG: भारत के खिलाफ लगातार अर्धशतक लगाने में भी जो रूट ने किया कमाल

Ind vs Eng 1st Test: Joe Root, Sibley fifties keep England going in Chennai| वनइंडिया हिंदी

IND vs ENG Joe Root Record नई दिल्लीः चेन्नई में चेपॉक की पिच पर जो रूट ने खूब बैटिंग की है उसका नतीजा इंग्लैंड की बेहतर स्थिति में दिखने लगा है। भारतीय गेंदबाजों में केवल जसप्रीत बुमराह ही आंकड़ों में ठीक लग रहे हैं लेकिन स्पिनरों को पूरी तरह बेअसर कर दिया गया है। रूट ने श्रीलंका में भी स्पिन को खेलने के लिए कुछ करामाती बैटिंग की थी।

रूट ने 100वें टेस्ट में शतक बनाया और अब वे ऐसी लिस्ट में शुमार हो गए हैं जिन्होंने भारत के खिलाफ उपमहाद्वीप में लगातार 7 बार अर्धशतक या उससे ऊपर की पारी खेली। इस लिस्ट में जावेद मियांदाद और एल्विन कालीचरन जैसे दिग्गज बल्लेबाज हैं।

मियांदाद के नाम ऐसे 8 अर्धशतक हैं जो उन्होंने भारत के खिलाफ 1980 से 1987 के बीच बनाए थे, जबकि कालीचरन के नाम ऐसे 7 अर्धशतक हैं जो उन्होंने 1974 से 1979 के बीच बनाए थे।

मैच के दाैरान कोहली ने जीता प्रशंसकों का दिल जीत, देखें वीडियो

रूट की यह पारी श्रीलंका में जारी उनकी फॉर्म का ही विस्तार देखी जा रही है। श्रीलंका में उन्होंने पहले मैच में दोहरा शतक और दूसरे में 186 रनों की पारी खेली थी। वैसे तो रूट भारत के खिलाफ भी बड़ी पारी की ओर जा चुके हैं लेकिन टीम इंडिया को पिच से मदद ना मिलने के बावजूद अपनी क्लास व्यक्त करनी होगा जैसे की अब तक जसप्रीत बुमराह ने की है। उन्होंने कठिन हालातों में तेज गेंदबाजी के दम पर ही दो विकेट बनाए हैं।

रूट ने शतक बनाने के बाद कहा, यह काफी स्पेशल लग रहा है लेकिन यह तब और बेहतर लगेगा जब हमको इसका नतीजा मैच में मिलेगा, और अभी भी इस मैच में काफी खेल होना बाकी है।

रूट ने उम्मीद जताई है कि अभी और भी शतक उनके करियर में आने बाकी हैं। रूट ने भारत में 2012-13 के दौरे पर पहली बार टीम इंडिया के खिलाफ खेला था और अपना 50वां टेस्ट भी भारत के ही खिलाफ खेला।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, February 6, 2021, 8:39 [IST]
Other articles published on Feb 6, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X