IND vs NZ 3rd T20: कीवियों का सूपड़ा साफ करने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला आज खेलना है। यह मैच कोलकाता में होगा और रोहित एंड कंपनी कीवियों का सफाया करने के इरादे से उतरने को बेकरार होनी चाहिए। मेजबान टीम ने पहले दो मुकाबले आसानी से जीते हैं और वे ईडन गार्डन में फिर ऐसी परफॉरमेंस देने की ओर देख रहे होंगे।

यह रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की जोड़ी की पहली सीरीज जीत भी है और अब वे पहले क्लीन स्वीप की ओर जा चुके हैं। मौजूदा फॉर्म को देखते हुए कीवियों पर दांव लगाना ठीक नहीं लगता। टी20 में हालांकि कुछ भी हो जाता है लेकिन भारत अपने घर में कुछ ज्यादा ही मजबूत है।

भारत ने पहला मैच 5 और दूसरा 7 विकेट से जीता था और वे चाहेंगे एक जीत लक्ष्य को डिफेंड करके आजमाई जाए। भारत एक जीत ये कर सकता है कि रितुराज गायकवाड़ और आवेश खान को कोलकाता में मौका देने के लिए कुछ युवाओं को रेस्ट दे ताकि पता चल सके कि ये दोनों खिलाड़ी आईपीएल 2021 के चमकदार प्रदर्शन के बाद इंटरनेशनल लेवल पर किस तरह का प्रदर्शन करते हैं।

IND vs NZ: टीम इंडिया की जीत के बाद दिनेश कार्तिक ने राहुल द्रविड़ से किया ये सवालIND vs NZ: टीम इंडिया की जीत के बाद दिनेश कार्तिक ने राहुल द्रविड़ से किया ये सवाल

लेकिन ऐसा करने के लिए कप्तान या उपकप्तान में से किसी एक को खुद को बेंच पर बैठाना होगा। या फिर दीपक चाहर या भुवी की जगह पर आवेश आ सकते हैं और अक्षर पटेल या अश्विन की जगह पर युजवेंद्र भी खेल सकते हैं।

राहुल द्रविड़ के लिए अब टेस्ट मैचों में काम आसान हो गया है। टेस्ट बहुत मुश्किल फॉर्मेट है जहां पर अब द्रविड़ रिलेक्स मूड में जाएंगे। टी20 सीरीज जीतने के बाद कप्तान और कोच की जोड़ी नए प्रयोग करने की मानसिकता में है जो ड्रेसिंग रूम में मौजूद सुकून भरे माहौल का दर्शाता है।

न्यूजीलैंड टीम की खराब परफॉर्मेंस को यहां पर जज करना ठीक नहीं होगा। वे वर्ल्ड कप फाइनल के दो बाद भारत में खेल रहे थे। यह सब बहुत ज्यादा क्रिकेट होने का मामला है। कीवी थकें हैं तो उनको दोष नहीं दिया जा सकता। ब्लैककैप्स के समर्थकों के लिए यह हार किसी तरह की निराशा नहीं हो सकती क्योंकि एक मुश्किल दौरे पर वे केन विलियमसन जैसे खिलाड़ी के बिना भी सीरीज खेल रहे हैं। एशियाई पिचों पर केन का कोई विकल्प मौजूद नहीं है।

ईडन गार्डन की बात करें तो ओस दूसरी बैटिंग करने वाली टीम को फायदा देती है। जयपुर और रांची के खेलों में ओस अपना प्रभाव दिखा चुकी है।

कोलकाता में कप्तानों को लक्ष्य का पीछा करना ज्यादा पसंद है जहां पर एक पारी में औसतन स्कोर 160 बनता है।

भारत रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (वीसी), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, अवेश खान, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन।

न्यूजीलैंड टिम साउथी (कप्तान), टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, टिम सेफर्ट और ईश सोढ़ी।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, November 21, 2021, 9:01 [IST]
Other articles published on Nov 21, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X