IND vs ENG: दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में हुई मोइन अली की वापसी

Ind vs Eng 2nd Test: Moeen Ali recalled to england squad ahead of second test | वनइंडिया हिंदी

लंदन इंग्लैंड की टीम पहले टेस्ट मैच में भारतीय खिलाड़ियों के मुकाबले कमतर दिखाई थी। अब दूसरे टेस्ट मैच के लिए अंग्रेजों ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है और पुराने ऑलराउंडर मोईन अली को टीम में शामिल कर लिया है। पहला मुकाबला ट्रेंट ब्रिज में बारिश के चलते ड्रा पर समाप्त हुआ था और दूसरा मैच 12 अगस्त को लॉर्ड्स में खेला जाएगा। मोईन अली एक स्पिन ऑलराउंडर है जो कि टीम के साथ जुड़ चुके हैं और अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी है।

भारतीय गेंदबाजी के सामने अंग्रेजी टॉप आर्डर एक बार फिर से संघर्ष करते दिखाई दिया और हमने देखा है कि इससे पहले भी शीर्ष क्रम के अंग्रेज बल्लेबाजों ने अपने हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड को परेशान किया है। उन्होंने बताया है कि जो टीम में परफॉर्मेंस नहीं करेंगे उनके लिए जगह नहीं होगी।

भारत के खिलाफ पहले मुकाबले में इंग्लैंड की पहली पारी 183 रनों पर सिमट गई थी और दूसरी पारी में बेहतरीन 303 रन बनाए जिसके चलते जिसके चलते इंग्लैंड को पांचवें दिन तक यह मैच खींचने में कामयाबी मिली और वहां बारिश हो गयी। आखिरकार यह एक रोमांचक मैच रहा जिसमें अंग्रेज कप्तान जो रूट ने अपने टेस्ट करियर की बेहतरीन पारियों में से खेलते हुए शतक लगाया और 109 रन बनाए।

रवि शास्त्री दूसरी नौकरी पर कर रहे हैं विचार, T20 वर्ल्ड कप के बाद आ सकता है नया कोचिंग ग्रुपरवि शास्त्री दूसरी नौकरी पर कर रहे हैं विचार, T20 वर्ल्ड कप के बाद आ सकता है नया कोचिंग ग्रुप

सोमवार को सिल्वर वुड ने कहा कि स्टोक्स और क्रिस वोक्स जैसे ऑलराउंडर की अनुपस्थिति में मोईन अली को टीम में लेने के चांस बन जाते हैं। उन्होंने कहा था, "मोईन अली निश्चित तौर पर विचार किए किए जा रहे हैं। वह हमारी सोच प्रक्रिया का हमेशा हिस्सा रहे हैं हम जानते हैं कि वह ठीक-ठाक क्रिकेटर हैं और उन्होंने यह मौजूदा समय में चल रही द हंड्रेड सीरीज में भी दिखाया है हालांकि यह एक बिल्कुल अलग फॉर्मेट है लेकिन हम फिर भी मोईन अली की तारीफ करते हैं। बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स जैसे ऑलराउंडर आपको अच्छा बैलेंस देते हैं लेकिन अभी भी मौजूद नहीं है।"

34 साल के मोइन अली सफेद गेंद क्रिकेट में अच्छी फॉर्म में रहे हैं। उन्होंने बर्मिंघम फोनिक्स के खिलाफ सोमवार की रात को 23 गेंदों पर अर्धशतक बनाया था। अली आखिरी बार भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में तब खेले थे जब इंग्लैंड की टीम भारत में आई थी लेकिन उसके बाद से वह अपनी टीम मैं दिखाई नहीं दिए अपनी घरेलू धरती पर उनका आखिरी मैच 2019 का एशेज मुकाबला था जो उस सीरीज का पहला मैच था।

इंग्लैंड की टीम: जो रूट (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), डोम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), जैक क्रॉली, सैम कुरेन, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, जैक लीच , क्रेग ओवरटन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, डोम सिबली, मार्क वुड।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, August 11, 2021, 11:35 [IST]
Other articles published on Aug 11, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X