IND vs SA: विराट कोहली की फिटनेस पर चेतेश्वर पुजारा ने दी अपडेट, कब तक खेल पाएंगे कप्तान

नई दिल्लीः भारतीय कप्तान विराट कोहली धीरे-धीरे अपनी चोट से रिकवर कर रहे हैं और यह टीम इंडिया के लिए अच्छी बात है। विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा सीरीज में कमर की अकड़ाहट के चलते दूसरा टेस्ट मैच मिस कर चुके हैं जो जोहांसबर्ग के वांडरर्स में हो रहा है। भारतीय टीम की बैटिंग इस मैच में काफी खराब रही है जिसके चलते टीम इंडिया चौथे दिन हार की कगार पर भी पहुंच चुकी है और अब गेंदबाजों से किसी चमत्कार की उम्मीद है।

वैसे तो विराट कोहली खुद भी टेस्ट मैचों में लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं लेकिन उनकी क्लास को अभी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। टीम के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने बताया है कि भारतीय क्रिकेट कप्तान की रिकवरी का स्टेटस क्या है। पुजारा ने बुधवार को रिपोर्टर से बात करते हुए बताया, "आधिकारिक तौर पर में ज्यादा कुछ नहीं कह सकता लेकिन निश्चित तौर पर वह लगातार बेहतर हो रहे हैं और मुझे लगता है कि वह जल्द ही फिट हो जाएंगे। फिजियो इस सवाल का बेहतर जवाब दे पाएगा और मुझे लगता है बीसीसीआई की ओर से जल्द ही एक अपडेट आएगी।"

इससे पहले विराट कोहली जोहांसबर्ग टेस्ट के तीसरे दिन कुछ समय के लिए मैदान पर उतरे थे जहां टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने उनको थ्रोडाउन प्रैक्टिस भी करवाई थी और बाद में गेंदबाजों ने भी थोड़ी बहुत गेंदबाजी कप्तान को की थी। विराट कोहली की अनुपस्थिति में केएल राहुल को कमान सौंपी गई है जो भारत के 34 वे टेस्ट कप्तान बने थे। केएल राहुल ने अपनी कप्तानी में प्रभावित किया है लेकिन भारतीय बल्लेबाजी के खराब प्रदर्शन के बाद गेंदबाजों ने भी दूसरी पारी में उम्मीद के मुताबिक खेल नहीं दिखाया जिसके चलते दक्षिण अफ्रीका इस मैच को जीतने की बहुत अच्छी स्थिति में आ चुका है और सीरीज को भी बराबर करने की ओर बढ़ रहा है।

ICC Women's World Cup 2022 के लिए भारतीय टीम घोषित, मिताली राज को मिली कमानICC Women's World Cup 2022 के लिए भारतीय टीम घोषित, मिताली राज को मिली कमान

दूसरे मैच की ताजा स्थिति पर बात करें तो भारत ने पहली पारी में केवल 202 रन बनाए और दूसरी पारी में भी टीम 266 रन ही बना सकी जिसके जवाब में गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में तो 229 रनों पर समेट दिया लेकिन जब अफ्रीका की दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजों द्वारा कहर बरपाने की पूरी उम्मीद की जा रही थी और पिच से भी उनको पूरी पूरी मदद मिलने की संभावनाएं व्यक्त की जा रही थी तब इंडियन बोलिंग अटैक काफी कमजोर दिखाई दिया और दक्षिण अफ्रीका 40 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 118 रन बनाकर बहुत मजबूती से 240 रनों के स्कोर की लकी लक्ष्य की ओर आगे बढ़ रहा है।

अब जोहांसबर्ग टेस्ट के चौथे दिन अफ्रीकी टीम के हाथ में आठ विकेट हैं और उनको जीत के लिए केवल 122 रन चाहिए। देखना होगा कि दुनिया भर में अपनी प्रतिष्ठा का सिक्का जमा चुकी भारतीय गेंदबाजी यह मैच बचाने के लिए क्या कर पाती है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, January 6, 2022, 11:16 [IST]
Other articles published on Jan 6, 2022
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X