गाबा में चोटिल खिलाड़ियों के बीच ऐसी हो सकती है भारतीय टीम की प्लेइंग 11, यह खिलाड़ी कर सकता है डेब्यू

IND vs AUS
Photo Credit: BCCI/Twitter

India vs Australia Gaba Test Amid Players Injuries India's probable 11 for Brisbane Test: नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच जारी बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज (Border Gavaskar Test Series) का चौथा और आखिरी मैच शुक्रवार से ब्रिस्बेन के मैदान पर खेला जाना है। जहां सीरीज के लिये यह मैच डिसाइडर की भूमिका निभाने वाला है वहीं चोटिल खिलाड़ियों से परेशान चल रही भारतीय टीम के लिये यह मैच अग्नि परीक्षा से कम नहीं है। गाबा (Gaba Test) के मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम का पिछले 32 सालों में अजेय रिकॉर्ड रहा है, जिसको देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम का पलड़ा भारी है।

IND vs ENG: इंग्लैंड सीरीज में बुमराह को नहीं खिलाना चाहते गंभीर, जानें क्या कहा

इतना ही नहीं भारतीय टीम इस समय अपने स्टार खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में खेलने उतरा है तो वहीं पर सीरीज के शुरू होने के बाद से अब तक उसके कई दिग्गज खिलाड़ी चोटों का शिकार होकर सीरीज से बाहर हो चुके हैं। ऐसे में भारतीय टीम के लिये फिट प्लेइंग 11 के साथ उतरना बड़ी चुनौती है जो गाबा (Gaba Test) में कंगारू टीम को आसानी से जीतने से रोक सके।

अब घर बैठे जीत सकते हैं एक बिलियन डॉलर, जानें कैसे

बुमराह-अश्विन को खिलाने पर माथापच्ची कर रही है टीम मैनेजमेंट

बुमराह-अश्विन को खिलाने पर माथापच्ची कर रही है टीम मैनेजमेंट

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम के लिये सिडनी में खेले गये मैच में हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को चोट लगी थी, जिसके बावजूद खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन किया और मैच बचाने में कामयाब रहे। वहीं सिडनी टेस्ट के बाद विहारी और जडेजा तो सीरीज से बाहर हो गये लेकिन बाकी खिलाड़ियों की फिटनेस पर मेडिकल टीम काम कर रही है ताकि वह गाबा (Gaba Test) में खेल सकें।

टीम मैनेजमेंट के सामने इस समय सबसे बड़ा सवाल है जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को प्लेइंग 11 में शामिल करें या नहीं, दरअसल सिडनी में खेले गये मैच के दौरान बुमराह (Jasprit Bumrah) की पेट की नसों में खिंचाव आ गया था, जिसकी वजह से ब्रिस्बेन में उनका खेलना तय नहीं नजर आ रहा। वहीं बुमराह (Jasprit Bumrah) की तरह अश्विन भी पीठ के दर्द से परेशान है, ऐसे में टीम मैनेजमेंट अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज को देखते हुए इन खिलाड़ियों की हेल्थ से जोखिम नहीं लेना चाहेगा।

मयंक अग्रवाल की हो सकती है वापसी, सुंदर-शार्दुल को मिल सकता है डेब्यू का मौका

मयंक अग्रवाल की हो सकती है वापसी, सुंदर-शार्दुल को मिल सकता है डेब्यू का मौका

गाबा (Gaba Test) टेस्ट में चुनौती और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली अहम टेस्ट सीरीज को ध्यान में रखते हुए भारतीय टीम रोहित शर्मा और शुबमन गिल के साथ ही ओपनिंग करना चाहेगी। वहीं मध्यक्रम में टीम हनुमा विहारी के बजाय मयंक अग्रवाल को खिला सकती है, हालांकि अग्रवाल की भी कलाई में चोट है और अगर वह फिट नहीं होते हैं तो उनकी जगह पृथ्वी शॉ को मौका मिल सकता है।

स्पिन गेंदबाजी में टीम मैनेजमेंट अश्विन को आराम देकर कुलदीप यादव और वाशिंगटन सुंदर को मौका दे सकती है। सुंदर को जडेजा की जगह मौका मिल सकता है क्योंकि वह भी एक बल्लेबाज ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं। तेज गेंदबाजी में बुमराह (Jasprit Bumrah) की जगह शार्दुल ठाकुर को मौका मिल सकता है।

ऐसी हो सकती है भारतीय टीम की प्लेइंग 11

ऐसी हो सकती है भारतीय टीम की प्लेइंग 11

ऐसी हो सकती है भारतीय टीम की प्लेइंग 11: शुबमन गिल, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत, मयंक अग्रवाल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, January 14, 2021, 21:29 [IST]
Other articles published on Jan 14, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X