स्मिथ के चीटिंग मामले पर माइकल वॉन से ट्विटर पर भिड़े मार्क वॉ, अब वायरल हो रही चैट

India vs Australia Michael Vaughan got engaged in Twitter banter with Mark Waugh over steve Smith scuffing Rishabh Pant's guard marks: नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच जारी बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज (Border Gavaskar Test Series) इस समय बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंच गई है। 4 मैचों की सीरीज के 3 मैच खेले जा चुके हैं और दोनों टीमें सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं। एडिलेड में खेले गये पहले मैच में मिली शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए पहले मेलबर्न में जीत हासिल की और फिर सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के मुंह से जीत को छीनकर मैच को ड्रॉ कर दिया। इसके बाद गाबा में खेला जाने वाला आखिरी मैच अब सीरीज के लिये निर्णायक मैच साबित होगा, जहां पर भारतीय टीम चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रही है तो वहीं पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को 1988 के बाद इस मैदान पर एक भी हार नहीं मिली है।

अब घर बैठे जीत सकते हैं एक बिलियन डॉलर, जानें कैसे कर सकते हैं एप्लाई

ऐसे में भारतीय टीम के लिये यहां पर जीत हासिल कर पाना थोड़ा मुश्किल नजर आ रहा है। हालांकि इस बीच सिडनी टेस्ट मैच के आखिरी दिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की ओर से पिच से छेड़छाड़ करने वाले वीडियो के वायरल होने के बाद विवाद कम होता नजर नहीं आ रहा।

AUS vs IND: क्या ब्रिस्बेन में खेल पायेंगे जसप्रीत बुमराह, कोच राठौड़ ने दिया इंजरी पर अपडेट

ट्विटर पर माइकल वॉन से भिड़े मार्क वॉ

ट्विटर पर माइकल वॉन से भिड़े मार्क वॉ

दरअसल इस मैच में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) आखिरी दिन के पहले सेशन में लिये गये ड्रिंक्स ब्रेक्स के दौरान ऋषभ पंत के क्रीज पर लगाए गए निशान ( बल्लेबाजी गार्ड) मिटाते हुए नजर आये थे, जिसके बाद खेल जगत के दिग्गज खिलाड़ियों ने स्मिथ (Steve Smith) को बॉल टैंपरिंग विवाद से सीख नहीं लेने की बात कहते हुए पिच से छेड़छाड़ करने के लिये कड़ी आलोचना की।

जहां इस मुद्दे पर स्मिथ (Steve Smith) ने सफाई देते हुए कहा था कि उन्होंने ऐसा सिर्फ चीजों को समझने और अभ्यास के लिये किया था तो वहीं पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी मार्क वॉ (Mark Waugh) इस मामले पर एक दूसरे से भिड़ते नजर आये।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह ट्विटर बैंटर तब शुरू हुआ जब माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने इस मामले को लेकर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर आईसीसी के आधिकारिक नियमों के स्क्रीन शॉट शेयर किये और कहा कि स्मिथ (Steve Smith) की इस हरकत ने काफी बड़ी बहज को जन्म दे दिया है।

वॉन (Michael Vaughan) ने लिखा, 'स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की इस हरकत ने एक बड़े मुद्दे पर बहस को जन्म दे दिया है। मैं इसे उनकी ओर से की गई एक बेवकूफाना हरकत मानता हूं, लेकिन इसे चीटिंग नहीं कहा जा सकता। मेरा मानना है कि मैं और आप क्या सोचते हैं इन सबसे ऊपर आईसीसी के नियम हैं जो कि खेल को सुचारू रूप से चलाने का काम करते हैं।'

वायरल हो रही है दोनों की चैट

वायरल हो रही है दोनों की चैट

वहीं माइकल वॉन (Michael Vaughan) की इस पोस्ट पर मार्क वॉ (Mark Waugh) ने कमेंट करते हुए लिखा कि मुझे लगता है कि वॉन (Michael Vaughan) अपना दिमागी संतुलन खो बैठे हैं। माॉर्डन डे क्रिकेट में कैसे कोई जानबूझकर इतना समय खराब कर सकता है, मैं इसको लेकर चिंतित हूं।

वहीं वॉ (Mark Waugh) के इस बयान पर वॉन (Michael Vaughan) ने पलटवार करने में देर नहीं लगाई और लिखा कि मुझे लगता है जूनियर को पढ़ने में दिक्कत हो रही है। मैंने साफ-साफ लिखा है कि यह बेवकूफाना हरकत थी न की कोई बेईमानी, लेकिन नियम सबके लिये बराबर हैं, ऐसे में यह देखना होगा कि क्या स्मिथ (Steve Smith) इसे ब्रिस्बेन में भी जारी रखते हैं।

जानें क्या कहता है आईसीसी की नियम

जानें क्या कहता है आईसीसी की नियम

आपको बता दें कि आईसीसी के नियमों के अनुसार अगर कोई खिलाड़ी जानबूझकर पिच के साथ छेड़छाड़ या उसे नुकसान पहुंचाने की कोशिश करता है तो मैदानी अंपायर इस बात का फैसला करेगा कि उसे मैदान पर होना चाहिये या नहीं। वहीं पहली बार जब यह गलती होती है तो अंपायर खिलाड़ी को चेतावनी देकर साथी अंपायर को जानकारी देता है वहीं जब फिर यह गलती है तो गेंद को डेड बॉल करार देकर खिलाड़ी को बाहर कर देते हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, January 14, 2021, 17:41 [IST]
Other articles published on Jan 14, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X