IND vs ENG: 100वें टेस्ट मैच में शतक लगाने के बाद जाने क्या बोले जो रूट, बताया पहली पारी में रनों का टारगेट

IND vs ENG
Photo Credit: ICC/twitter
Ind vs Eng 1st Test: Joe Root scores century in his 100th Test match | वनइंडिया हिंदी

India vs England 1st Test Joe Root first Reaction after slamming 3rd Consecutive Century reveals How much Score wants in First Innings: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच जारी 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच आज (शुक्रवार) से चेन्नई के मैदान पर शुरु हो गया है। सीरीज के ओपनिंग मैच का पहला दिन पूरी तरह से इंग्लैंड (England) की टीम के नाम रहा जिसने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड के लिये पहले रोरी बर्न्स और डॉमनिक सिब्ले (Dominic Sibley) की जोड़ी ने पहले विकेट के लिये 63 रनों की साझेदारी कर शानदार शुरुआत की, जिसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने लगातार 2 विकेट हासिल कर टीम की वापसी कराई। हालांकि कप्तान जो रूट (Joe Root) और डॉमनिक सिब्ले ने तीसरे विकेट के लिये 200 रनों की साझेदारी कर भारतीय टीम को बैकफुट पर धकेल दिया और पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 263 रनों का अच्छा खासा स्कोर बना लिया है।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने अपनी शानदार फॉर्म को एक बार फिर जारी रखा और टेस्ट क्रिकेट में अपने 100वें मैच में लगातार तीसरा और करियर का 20वां शतक पूरा किया। जो रूट अभी भी 128 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं और एक बार फिर से बड़े स्कोर की ओर बढ़ रहे हैं।

IND vs ENG: कुलदीप यादव को नहीं खिलाने पर भड़के माइकल वॉन, टीम मैनेजमेंट को लताड़ा

100वें टेस्ट मैच शतक लगाने के साथ ही जो रूट ने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिये और दिन का खेल खत्म होने के बाद वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में जब उनसे पूछा गया कि वह अभी और कितने रन बनाना चाहते हैं तो उन्होंने कहा कि वह एक बड़ी पारी की ओर देख रहे हैं।

उन्होंने कहा, 'आज का दिन काफी लंबा था, लेकिन अच्छी बात थी कि मैं अपना योगदान दे सका। मैं कल भी चाहूंगा की क्रीज पर लौटूं और इसे एक बड़ी पारी में बदल सकूं। मैदान पर गर्मी और उमस काफी थी जिसकी वजह से मुझे क्रैम्प्स आ गये थे और जब मैं मांशपेशियों की जकड़न की वजह से मैदान पर गिरा तो विराट कोहली ने जिस तरह से मेरी मदद की वह उनके अंदर की खेल भावना को दर्शाता है। मुझे लगता है कि मैंने आज कुछ लिक्विड लिया था और मुझे इसकी मात्रा को बढ़ाना होगा।'

वहीं जब जो रूट से चेपॉक की पिच के बारे में पूछा गया कि यह पिच बल्लेबाजों के लिये कैसी है और वो पहली पारी में कितने रन बनाने की ओर देख रहे हैं तो उन्होंने कहा कि हमें कम से कम 600-700 रन बनाने चाहिये।

IPL 2021 की नीलामी में 1097 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली, 286 विदेशी प्लेयर्स शामिल, BCCI ने भेजी लिस्ट

उन्होंने कहा, 'बल्लेबाजों के लिये यह पिच काफी अच्छी है और जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा इसमें मुश्किल बढ़ती जायेगी। हम ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की ओर देख रहे हैं। हम कल पूरा दिन बल्लेबाजी करने की ओर देख रहे हैं और अगर इसे तीसरे दिन तक ले जा सके तो काफी बढ़िया होगा। अगर हम पहली पारी में 600-700 रन बना सकें तो काफी अच्छा होगा। उसके बाद हम गेंदबाजी में चीजों को आगे बढ़ा सकते हैं, और उसके बाद नहीं पता कि क्या हो सकता है।'

गौरतलब है कि जो रूट फिलहाल शानदार फॉर्म में हैं और श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में 228 और 186 रनों की पारी खेलकर भारत पहुंचे हैं। अपने शतक को लेकर जो रूट ने कहा कि भारतीय परिस्थितियों की तुलना श्रीलंका से नहीं की जा सकती और हमारे लिये यह बेहद अच्छी शुरुआत है। हमें इसका फायदा उठाना होगा और लंबे समय तक बल्लेबाजी करनी होगी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, February 5, 2021, 21:33 [IST]
Other articles published on Feb 5, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X