ब्लैक आर्मबैंड पहनकर मैदान में उतरी टीम इंडिया, दिग्गज कोच वासु को दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली। बीते सोमवार (30 अगस्त) को भारतीय क्रिकेट के मशहूर कोच वासुदेव परांजपे का निधन हो गया था। भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ चाैथे टेस्ट में ब्लैक आर्मबैंड पहनकर उनको श्रदांजलि दी। इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मैच द ओवल में 2 सितंबर को शुरू हुआ। भारतीय टीम इस मैच में काली पट्टी बांधकर खेल रही है। वासु ने 82 साल की उम्र में मुंबई के माटुंगा में अपने आवास पर अंतिम सांस ली थी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारत और भारत के बीच चौथे टेस्ट के पहले दिन का खेल शुरू होने से ठीक पहले एक ट्वीट में कहा, "भारतीय क्रिकेट टीम श्री वासुदेव परांजपे के निधन के सम्मान में आज काली पट्टी बांध रही है।" उन्होंने सुनील गावस्कर, दिलीप वेंगसरकर, सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज क्रिकेटरों को निखारने का काम किया। वासु ने घरेलू क्रिकेट में हाथ आजमाया था। उन्होंने मुंबई के लिए 28 प्रथम श्रेणी मैच खेल। वासु ने दो शतक और इतने ही अर्धशतकों की मदद से 785 रन बनाए थे। वह 80 के दशक में बीसीसीआई के डायरेक्टर ऑफ कोचिंग भी रहे।

सचिन तेंदुलकर ने कहा, "वासु सर, जैसा कि मैं हमेशा से उन्हें जानता हूं, मेरे साथ काम करने वाले सर्वश्रेष्ठ कोचों में से एक थे। वह बचपन से ही मेरी क्रिकेट यात्रा का अभिन्न हिस्सा रहे हैं और कई मायनों में मेंटर रहे हैं।" तेंदुलकर ने कहा, "वह जानकार, जीवंत और हास्य की बड़ी समझ रखने वाले थे। मैं कुछ महीने पहले उनसे मिला था और वह उनके सामान्य विनोदी स्वभाव थे। मुझे बस यह कहना मुश्किल है कि मैं उन्हें अब और नहीं देख पाऊंगा।''

'मेरा काम क्रिकेट खेलना है, सब कुछ अल्लाह की इच्छा के अनुसार है''मेरा काम क्रिकेट खेलना है, सब कुछ अल्लाह की इच्छा के अनुसार है'

वहीं मैच की बात करें चाैथे टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन को माैका नहीं मिला है। भारत ने लगातार चौथे मैच में रवींद्र जडेजा पर भरोसा किया है।

चौथे मैच के लिए दोनों टीमें-
भारत- रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

इंग्लैंड - रोरी बर्न्स, हसीब हमीद, डेविड मालन, जो रूट (कप्तान), ओली पोप, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मोइन अली, क्रिस वोक्स, क्रेग ओवरटन, ओली रॉबिन्सन, जेम्स एंडरसन।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, September 2, 2021, 16:24 [IST]
Other articles published on Sep 2, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X