पहले टेस्ट में इतिहास रचने वाले अक्षर पटेल ने बताया सफलता का राज

चेन्नई। अपने पहले ही टेस्ट मैच में जिस तरह से अक्षर पटेल ने जबरदस्त गेंदबाजी की उसके बाद उनके हौसले काफी बुलंत हैं। पहले टेस्ट में पांच विकेट लेने का कारनामा करने वाले अक्षर पटले छठे भारतीय हैं। इस उपलब्धि के बाद जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि काफी अच्छा लग रहा है, यह ऐसी भावना है जिसे मैं व्यक्त नहीं कर सकता, मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा पल है ये।

रुट के खिलाफ इस वजह से मिली सफलता

जिस तरह से दोनों ही पारियों में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को अक्षर पटेल ने पवेलियन भेजा उसके बाद अक्षर ने रूट के खिलाफ अपनी रणनीति के बारे में बताया। अक्षर पटेल ने कहा कि मैंने पहले मैच में देख रहा था कि रूट स्वीप और रिवर्स स्वीप ज्यादा खेल रहे थे, जिस स्पीड से मैं गेंद डालता हूं, उसकी वजह से बल्लेबाज के लिए यह करना मुश्किल है, टॉप एज लगने, पगबधा और बोल्ड होने की संभावना बहुत ही अधिक रहती है। मैंने स्टंप टू स्टंप गेंद डाली, मुझे विकेट से मदद मिल रही थी, मुझे सही लाइन पर गेंद डालनी थी और एक ही जगह पर गेंद डालना मेरा लक्ष्य था और मैंने यह किया।

सफलता का राज

अक्षर ने कहा कि मैंने रणजी ट्रॉफी में खेला है, मैं इंडिया ए भी खेला हूं, मैंने काउंटी भी खेली है, जोकि मेरे काम आया। मैं लगातार एक ही जगह लगातार गेंद डालता हूं, मैं अपनी क्षमता पर भरोसा करता हूं और लगातार एक ही जगह पर गेंद डालता हूं। पहले मैच में अगर आपको 5 विकेट मिल जाएं और इनफॉर्म बल्लेबाज टीम के कप्तान का विकेट मिल जाए तो आत्मविशवास काफी बढ़ जाता है। जीत से आत्मविश्वास काफी बढ़ जाता है, अगले मैच में भी मैं उसी आत्मविश्वास के साथ खेलना चाहता हूं।

1-1 से बराबरी पर सीरीज

बता दें कि अक्षर पटेल ने पहली पारी में 3 विकेट लिए थे जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 5 विकेट अपने नाम किए। दूसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को 317 रनों से हराकर 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है, उसके साथ ही अहमदाबाद में होने वाले आगामी दो टेस्ट मैच में भारत सीरीज में बढ़त बनाने की कोशिश करेगी। हालांकि यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि दूसरे टेस्ट में हार के बाद इंग्लैंड की टीम किस तरह से अहमदाबाद के मैदान में वापसी करती है।

इसे भी पढ़ें- दूसरे टेस्ट में जीत के बाद अक्षर-पंत की कोहली ने जमकर की तारीफ, टॉस पर कही ये बात

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, February 16, 2021, 14:26 [IST]
Other articles published on Feb 16, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X