इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम घोषित, अक्षर पटेल को मिला पहला मौका

Indian Test Team for First Two Matches Against England नई दिल्लीः टीम इंडिया ने मंगलवार को ब्रिस्बेन में द गाबा में ऐतिहासिक रूप से चार मैचों की श्रृंखला 2-1 से जीत ली। डाउन अंडर में लगातार दूसरी श्रृंखला जीत का जश्न अभी भी जारी है, इसी बीच भारत ने घर में इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की श्रृंखला के पहले दो टेस्ट के लिए टीम की घोषणा की है। चयनकर्ताओं ने 18 सदस्यीय टीम को चुना है जबकि चार खिलाड़ी स्टैंड पर हैं।

टीम को अपने नियमित कप्तान विराट कोहली की वापसी मिली है, जबकि हार्दिक पंड्या भी लौट आए हैं। कोहली अपनी पहली संतान के जन्म के लिए अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ रहने के लिए ऑस्ट्रेलिया से भारत लौटे थे। इस जोड़े को 11 जनवरी को एक बच्ची हुई है और लंबे ब्रेक के बाद अब भारतीय कप्तान राष्ट्रीय टीम के लिए वापस आ जाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टेस्ट में चूकने के बाद रवि अश्विन और जसप्रीत बुमराह के फिट होने की उम्मीद है, जबकि हनुमा विहारी, रविंद्र जडेजा और मोहम्मद शमी को अलग-अलग चोटों के कारण नहीं चुना गया।

ICC Test Rankings में भी भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ा, नंबर दो पहुंची टीम

इस बीच, अक्षर पटेल को टेस्ट टीम में पहली बार कॉल-अप मिला है और चयनकर्ता उन्हें जडेजा के लिए एक विकल्प के रूप में देख सकते हैं। एक्सर ने 39 एफसी मैच खेले हैं जिसमें 35.42 की औसत से 1665 रन बनाए हैं जबकि 134 विकेट भी लिए हैं। वाशिंगटन सुंदर भी टीम में मौजूद हैं, जिन्होंने ब्रिस्बेन में चार विकेट लेने और दो पारियों में 62 और 22 रन बनाने के अपने टेस्ट डेब्यू पर प्रभावित किया।

शार्दुल ठाकुर ने भी द गाबा में अपनी वीरता के बाद टीम में अपनी जगह बरकरार रखी है जबकि आश्चर्यजनक रूप से, भुवनेश्वर कुमार ने फिट और उपलब्ध होने के बावजूद टीम में जगह नहीं बनाई है। पेसर ने खुद सोमवार को टिप्पणी करते हुए कहा था कि वह टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ खेलने के लिए उत्साहित हैं। चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे से चूकने वाले इशांत शर्मा की भी वापसी हुई है।

इस बीच, ईएसपीएन क्रिकइंफो के अनुसार केएस भरत, अभिमन्यु ईश्वरन, शाहबाज नदीम और राहुल चाहर श्रृंखला के लिए चार स्टैंड-बाय खिलाड़ी हैं। चयनकर्ताओं ने श्रृंखला के लिए नेट बॉलर के रूप में अंकित राजपूत, आवेश खान, संदीप वारियर, के गौथम, सौरभ कुमार को भी नामित किया है।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट के लिए भारत टीम: विराट कोहली (सी), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, पुजारा, रहाणे, पंत, साहा, पांड्या, केएल राहुल, बुमराह, ईशांत, सिराज, ठाकुर, अश्विन, कुलदीप, वाशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल।

स्टैंड-बाय प्लेयर्स: केएस भरत, अभिमन्यु ईश्वरन, शाहबाज नदीम और राहुल चाहर

नेट बॉलर्स - अंकित राजपूत, अवेश खान, संदीप वारियर, के गौतम, सौरभ कुमार

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, January 19, 2021, 19:25 [IST]
Other articles published on Jan 19, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X