IPL Match Preview: कोलकाता नाइट राइडर्स को उसके घर में हराने उतरेगी मजबूत हैदराबाद

Posted By:
IPL Match Preview: कोलकाता नाइट राइडर्स को उसके घर में हराने उतरेगी मजबूत हैदराबाद

कोलकाता। आईपीएल 11 का 10वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच शनिवार को रात 8 बजे से ईडन गार्डन में खेला जाएगा। अपने दोनों मैच जीतकर सनराइजर्स हैदराबाद लय में है तो वहीं दूसरी तरफ केकेआर को अपने दूसरे मैच में 202 रन बनाने के बाद भी चेन्नई के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। कुल मिलाकर केकेआर भी फॉर्म में है। खासतौर पर उसकी बल्लेबाजी।

मुंबई के खिलाफ मुश्किल में फंस गई थी हैदराबाद

हैदराबाद की बात करें तो केन विलियमसन की कप्तानी वाली टीम अनुभवी बल्लेबाजी क्रम और प्रभावशाली गेंदबाजों के कारण सीजन-11 में सबसे संतुलित टीमों से एक है लेकिन मुंबई इंडियंस के खिलाफ आसान लक्ष्य का पीछा करते समय ज्यादा असरदार नहीं दिखी जब आखिरी गेंद पर वह एक विकेट से जीतने में सफल रही। हैदराबाद के गेंदबाज अपनी क्षमता के मुताबिक प्रदर्शन करते हुए मुंबई को 147-8 पर रोकने में सफल रहे थे लेकिन अनुभवी बल्लेबाजों ने मैच करीब करीब गंवा दिया था और दीपक हुड्डा व बिली स्टानलेक की आखिरी विकेट की जोड़ी ने आखिरकार उसे जीत दिला दी।

हैदराबाद के पास है बेहद मजबूत बल्लेबाजी और गेंदबाजी क्रम

हालांकि फिर भी हैदराबाद इस टूर्नामेंट की सबसे परफेक्ट टीम कही जा सकती है। गेंदबाजी हो या बल्लेबाजी दोनों ही डिपार्टमेंट में उसके पास एक से एक खिलाड़ी है, बल्लेबाजी में शिखर धवन, साहा, विलियम्सन, मनीष पांडे, युसुफ पठान और दीपक हुड्डा है तो गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार, रशीद खान, शाकिब जैसे गेंदबाज है जिनकी गेंद पर रन बनाना बहुत मुश्किल है। लेकिन हैदराबाद के लिए बुरी खबर है। दरअसल पिछले मैच में भुवी चोट के कारण नहीं खेले थे। लेकिन अगर भुवी की चोट ठीक नहीं हुई तो हैदराबाद को केकेआर के होमग्राउंड पर मुश्किल हो सकती है।

फॉर्म में है केकेआर का ये तूफानी ऑलराउंडर

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अच्छी बात ये हैं कि ये मैच उसके गढ़ यानी ईडन गार्डन पर हो रहा है, जहां उसका प्रदर्शन हमेशा से ही अच्छा रहा है। और अब तो उसके तूफानी बल्लेबाज आंद्रे रसैल भी फॉर्म में आ चुके हैं। उन्होंने जिस तरह चेन्नई के खिलाफ बल्लेबाजी की उससे हैदराबाद भी परेशान होगा, केकेआर की बल्लेबाजी संतुलित है, ओपनिंग में सुनील नरेन और क्रिस लिन की जोड़ी किसी भी गेंदबाजी क्रम को तहस नहस कर सकती है, वहीं उसके बाद नीतिश राणा, रॉबिन उथप्पा और दिनेश कार्तिक जिम्मेदारी भरी पारी खेलने के साथ बड़े शॉट भी खेल सकते हैं। केकेआर के पास गेंदबाजी में जॉनसन, नरेन, कुलदीप यादव, पीयूष चावला जैसे धाकड़ गेंदबाज हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद

शनिवार 14 अप्रैल
मैच 10: कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद
रात 8 बजे IST, ईडन गार्डन, कोलकाता
कहां देखें- स्टार स्पोर्ट्स पर और ऑनलाइन के लिए हॉटस्टार पर।

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, April 14, 2018, 0:08 [IST]
Other articles published on Apr 14, 2018

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट