IPL Match 2 Preview: पंजाब को उसके घर में हराने उतरेगी दिल्ली डेयरडेविल्स

Posted By:
IPL Match 2 Preview: पंजाब को उसके घर में हराने उतरेगी दिल्ली डेयरडेविल्स

मोहाली। आईपीएल 11 का दूसरा मैच दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच रविवार को शाम 4 बजे से मोहाली में खेला जाएगा। दोनों टीमें पिछले सीजन की असफलता हो भुलाकर एक नई शुरुआत करने उतरेंगी। यही नहीं दोनों टीमें इस बार नए-नए कप्तानों के साथ भी किस्मत अजमाने के लिए मैदान में उतरेंगी। जहां दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर हैं जिन्होंने अपनी कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स को दो बार खिताब जिताया है तो वहीं पंजाब के कप्तान आर अश्विन हैं जो पहली बार आईपीएल में कप्तानी कर रहे हैं। जहां अश्विन अपनी कप्तानी में अपना पहला मैच जीतने उतरेंगे तो वहीं गंभीर दिल्ली को उसकी पहली ट्रॉफी जिताने के लक्ष्य से मैदान पर कदम रखेंगे।

दोनों टीमों की बात करें तो पंजाब की ओपनिंग क्रिस गेल कर सकते हैं। क्योंकि उनके विस्फोटक बल्लेबाज एरॉन फिंच अपनी शादी की वजह से पहला मैच मिस करेंगे। और क्रिस गेल के बारे में दुनिया जानती है कि वे क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मट में कितने खतरनाक बल्लेबाज साबित हो सकते हैं। हालांकि गेल का पिछला सीजन फ्लॉप गया था। आईपीएल के शुरुआती सीजन में युवराज सिंह, ब्रेट ली, एस श्रीसंत की उपस्थिति के कारण किंग्स इलेवन पंजाब को ट्रॉफी का शीर्ष दावेदार माना जाता था।

हालांकि, वे अपने पहले सीजन में से लेकर और आगामी सत्रों में लगातार अपने प्रशंसकों को निराश कर चुके हैं। लेकिन जॉर्ज बेली को कप्तान बनाने के बाद उनकी किस्मत 2014 में जरूर बदली। 2014 में वे फाइनल तक पहुंचे लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स से हार गए। ये पूरे आईपीएल इतिहास में उनका बेस्ट प्रदर्शन था। वहीं दिल्ली आईपीएल इतिहास की इकलौती टीम है जो अभी तक आईपीएल के फाइनल में नहीं पहुंची है।

IPL 2018: यहां जानिए दिल्ली डेयरडेविल्स का शेड्यूल, टाइमिंग, वेन्यू और टीवी चैनल इन्फॉर्मेशन

दोनों टीमों के पास हैं तूफानी खिलाड़ी
पंजाब की कमान भारत के टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज आर अश्विन के हाथों में है। टीम में टी20 स्पेशलिस्ट की भरमार है। नीलामी में केएल राहुल को खरीदकर टीम ने सबसे बड़ा दांव खेला। राहुल भारत के उभरते हुए टी20 स्टार हैं। टीम में क्रिस गेल, युवराज सिंह, डेविड मिलर एरॉन फिंच, करुण नायर जैसे टी20 के तूफानी खिलाड़ी हैं।

बैलेंस्ड हैं दोनों टीमें, दमदार हैं खिलाड़ी
वहीं दिल्ली की टीम हमेशा से ही युवाओं के भरोसे रही है। इस बार भी टीम में युवाओं पर दांव खेला है। टीम के साथ क्वालिटी इंडियन प्लेयर हैं। गौतम गंभीर, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, अमित मिश्रा, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, जयंत यादव, पृथ्वी शॉ जैसे टैलेंटेड भारतीय खिलाड़ियों हैं, जबकि टीम के पास कुछ शक्तिशाली विदेशी खिलाड़ी क्रिस मॉरिस, ग्लेन मैक्सवेल, कॉलिन मुनरो भी हैं। जिनकी हाल ही की फॉर्म कमाल की रही है। गंभीर-पोंटिंग के होते हुए टीम बेहद बैलंस नजर आ रही है। दोनों टीमें पिछले सीजन में बॉटम में ही रही हैं। दिल्ली की संस्यया मध्यमक्रम की बल्लेबाजी है जहां पर उन्हें भरोसेमंद विकल्प नजर नहीं आते। हालांकि दिल्ली के ग्लेन मैक्सवेल और पंजाब के एरॉन फिंच पहला मैच नहीं खेल रहे हैं।

IPL 2018: यहां जानिए किंग्स इलेवन पंजाब का शेड्यूल, टाइमिंग, वेन्यू और टीवी चैनल इन्फॉर्मेशन

इन खिलाड़ियों पर होगी नजर
आखिरी समय में बिके क्रिस गेल और युवराज सिंह पर सभी की निगाहें होंगी। क्योंकि माना जा रहा है कि इन खिलाड़ियों का ये आखिरी आईपीएल है। दोनों को पंजाब ने आखिरी समय में दो-दो करोड़ में खरीदा। वहीं घरेलू सीजन में ऐतिहासिक प्रदर्शन करने वाले मयंक अग्रवाल पर भी निगाहें होंगी। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कॉलिन मुनरो दिल्ली की तरफ से ओपनिंग कर सकते हैं। मौजूदा फॉर्म मुनरो की कमाल की रही है। इसके अलावा ट्रेंट बोल्ट जिन्होंने अभी हाल ही में इंग्लैंड को जमकर नचाया था। इन खिलाड़ियों को सभी की नजरें रहेंगी।


रविवार, 8 अप्रैल

मैच 2: दिल्ली डेयरडेविल्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब

शाम 4 बजे IST, आईएस बिंद्रा स्टेडियम, मोहाली

कहां देखें- स्टार स्पोर्ट्स पर, ऑनलाइन के लिए हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, April 7, 2018, 22:20 [IST]
Other articles published on Apr 7, 2018

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट