IPL Match Preview: अपने घर में केकेआर का विजयरथ रोकने उतरेगी राजस्थान रॉयल्स

Posted By:
IPL Match Preview: अपने घर में केकेआर का विजयरथ रोकने उतरेगी राजस्थान रॉयल्स

जयपुर। आईपीएल 11 का 15वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच बुधवार को रात 8 बजे से जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। आत्मविश्वास से भरी राजस्थान रॉयल्स की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर लगातार अपनी तीसरी जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान में उतरेगी। वहीं दूसरी तरफ पिछला मैच जीतकर केकेआर का आत्मविश्वास की भी काफी बढ़ी होगा। कुल मिलाकर केकेआर भी अपना जीत का क्रम जारी रखने उतरेगी।

आईपीएल-11 का पहला 200 प्लस स्कोर बनाकर उत्साहित है राजस्थान

राजस्थान रॉयल्स एक बार फिर से अपनी बल्लेबाजी के दम पर केकेआर से भिड़ेगा। दरअसल बैट्समैन संजू सैमनस इस समय कमाल की फॉर्म में हैं। पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नौ विकेट से करारी शिकस्त झेलने के बाद रॉयल्स ने शानदार अंदाज में वापसी करते हुए अगले लगातार दो मैच जीते हैं। पिछले मैच में राजस्थान ने आरसीबी की टीम को उसी के मैदान पर 19 रन से शिकस्त दी थी। न केवल शिकस्त दी थी बल्कि आईपीएल-11 का पहला 200 प्लस स्कोर बनाया था। आरसीबी के खिलाफ टीम की जीत के हीरो संजू सैमसन रहे, जिन्होंने 45 गेंद में नाबाद 92 रन की पारी खेली थी। उनकी टीम को एक बार फिर उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। सैमसन के अलावा कप्तान अजिंक्य रहाणे भी टच में दिख रहे हैं।

ये हो सकते हैं टीमों में बदालव

टीम में बदलाव की बात करें तो मुश्किल के ही कोई बदलाव होगा क्योंकि मैनेजमेंट विनिंग कॉम्बीनेशन के साथ ही मैदान में उतरना बेहतर समझेगा। हालांकि डीआर्सी शॉर्ट को लेकर बदलाव किया जा सकता है लेकिन लेफ्ट ऑर्म स्पिन के खिलाफ शॉर्ट की बल्लेबाजी उन्हें टीम में बनाए रख सकती है। हालांकि उनकी जगह लेने के लिए हेनरिक क्लासेन इंतजार कर रहे हैं। हालांकि इसके अलावा जोफ्रा आर्चर अगर फिट होते हैं तो उन्हें भी मौका मिल सकता है। वहीं केकेआर की बात करें तो उसमें भी बदलाव होना मुश्किल ही लगता है। क्योंकि टीम के लगभग सभी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में केकेआर के लिए चिंता की बात केवल और केवल आंद्रे रसल की फिटनेस हो सकती है। रसल पिछले मैचों में तूफानी अंदाज में रन बना रहे हैं।

इन खिलाडियों से है टीमों को उम्मीद

दोनों टीमों के पास (बेन स्टोक्स राजस्थान और क्रिस लिन केकेआर) स्टार खिलाड़ी हैं लेकिन इनमें से कई अपनी क्षमता के मुतबाकि प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। ऐसे मेंटीम मैनेजमेंट की निगाहें इन खिलाड़ियों पर भी होंगी। हालांकि दोनों टीमों के पास दो ऐसे गेंदबाज हैं जो अभी तक के टूर्नामेंट में काफी कंजूसी से बॉलिंग कर रहे हैं। इनमें से केकेआर के सुनील नरेन और राजस्थान के श्रेयस गोपाल हैं जो काफी किफायती गेंदबाजी कर रहे हैं।

संभावित प्लेइंग इलेवन

राजस्थान- अजिंक्य रहाणे (कप्तान), डी'आरसी शॉर्ट, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, राहुल त्रिपाठी, जोस बटलर, कृष्णप्पा गोथम, बेन लाफलिन, श्रेयस गोपाल, धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट।

केकेआर- सुनील नरेन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक (कप्तान), शुभमन गिल, आंद्रे रसल, शिवम मावी, पियुष चावला, टॉम करन, कुलदीप यादव।

बुधवार, 18 अप्रैल
मैच 15: राजस्थान रॉयल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स
रात 8 बजे IST, सवाई मानसिंह स्टेडियम, जयपुर
कहां देखें- स्टार स्पोर्टस पर, ऑनलाइन के लिए हॉस्टार पर देख सकते हैं।

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, April 18, 2018, 0:14 [IST]
Other articles published on Apr 18, 2018

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट