IPL 2020: सुरेश रैना के बाद कौन होगा अगला उप-कप्तान, CSK ने खुद दिया इस सवाल का जवाब

नई दिल्ली: पूरी क्रिकेट बिरादरी तब हैरान रह गई जब चेन्नई सुपर किंग्स के शिविर के दो खिलाड़ियों समेत 13 लोगों का COVID-19 टेस्ट पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद बहुप्रतीक्षित आईपीएल 2020 से पहले टूर्नामेंट के खतरे में दिखने वाली स्थिति पैदा होने लगी। CSK के कहर पर और तगड़ी मार करते हुए, उनके उप-कप्तान सुरेश रैना भी शिविर छोड़कर व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए भारत लौट आए।

रैना निजी कारणों से वापस आए-

रैना निजी कारणों से वापस आए-

सीएसके को उनके आईपीएल 2020 अभियान के से पहले दो बड़े झटके मिलने की ऐसी उम्मीद नहीं थी। रैना के जाने के बाद, विभिन्न रिपोर्टें इंटरनेट पर सामने आने लगीं, जिससे उनके और सीएसके टीम प्रबंधन के बीच दरार पैदा होने की बात कही। रैना ने हालांकि, इस बात का खंडन किया और अंततः अपने सख्त फैसले के पीछे का कारण बताया।

इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर का 57 साल की उम्र में निधन, लंबी बीमारी से जूझ रहे थे

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने साझा किया कि उन्हें अपने परिवार के लिए वापस आना है। उनके फूफा और कजिन पंजाब में एक हमले में मारे गए थे। रैना ने ट्विटर पर यह खुलासा करते हुए कहा कि उनके अंकल को मार दिया गया था और उनके एक कजिन का भी निधन हो गया है, जबकि उनकी बुआ बहुत ही नाजुक हालत में हैं।

सुरेश रैना आईपीएल इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं

सुरेश रैना आईपीएल इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं

"मेरे परिवार के साथ जो हुआ वह पंजाब भयानक था। मेरे फूफा को मौत के घाट उतार दिया गया, मेरी बुआ और मेरे दोनों कजिन को गंभीर चोटें आईं। दुर्भाग्यवश, मेरे एक कजिन भी कल रात जीवन के लिए जूझने के बाद गुजर गए। मेरी बुआ अभी भी बहुत क्रिटिकल है और लाइफ सपोर्ट पर है, "रैना ने ट्वीट किया।

उनके नवीनतम ट्वीट ने उनके व्यक्तिगत कारणों की पुष्टि की, हालांकि होटल में मनमुताबिक कमरा ना मिलने की खबर ने भी रैना और सीएसके में दरार की बातों को हवा दी। 193 आईपीएल मैचों में, रैना ने 5368 रन बनाए। वह टूर्नामेंट के सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में विराट कोहली से पीछे हैं।

फ्रेंचाइजी ने दिया अगले उपकप्तान पर जवाब-

फ्रेंचाइजी ने दिया अगले उपकप्तान पर जवाब-

रैना आईपीएल 2020 की तैयारियों को अपने घर पर करने वाले पहले खिलाड़ियों में से एक थे। यहां तक ​​कि उन्होंने कई प्रशिक्षण वीडियो भी साझा किए थे और सीएसके के पांच दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का हिस्सा थे। लेकिन 'चिन्ना थला' की विदाई के साथ, सीएसके के प्रशंसक स्तब्ध रह गए। कई लोग अभी भी इस बात पर असमंजस में हैं कि किसे रैना की अनुपस्थिति में उप-कप्तानी सौंपी जाएगी।

सीएसके के एक प्रशंसक ने ट्विटर पर चेन्नई फ्रेंचाइजी को टैग करते हुए यह सवाल उठाया। इतना ही नहीं, सीएसके भीअजीब प्रतिक्रिया के साथ तैयार था। सीएसके ने कहा- वाइस कैप्टन की जरूरत ही क्या है जब वाइज (बुद्धिमान) कप्तान (धोनी) आपके पास हैं।

'जब धोनी है तो कोई डर नहीं'

'जब धोनी है तो कोई डर नहीं'

धोनी, आईपीएल की शुरुआत से ही सीएसके की यात्रा का एक अभिन्न हिस्सा रहे हैं। धोनी के नेतृत्व और बल्लेबाजी के शानदार प्रदर्शन के कारण CSK टूर्नामेंट में सबसे शानदार टीमों में से एक रहा है। अपने बेल्ट के नीचे तीन आईपीएल खिताब के साथ, धोनी आगामी संस्करण में एक और ट्रॉफी उठाने का लक्ष्य रखेंगे।

चेन्नई सुपर किंग्स को 19 सितंबर को टूर्नामेंट के ओपनर में मुंबई इंडियंस के साथ खेलने के लिए तैयार किया गया था। हालांकि, CSK कैंप में COVID-19 की स्थिति को देखते हुए, BCCI को टूर्नामेंट के उद्घाटन में फेरबदल करने के लिए मजबूर किया जा सकता है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, September 3, 2020, 8:45 [IST]
Other articles published on Sep 3, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X