IPL 2021 : इन 5 उभरते हुए युवा भारतीय सितारों पर होंगी सभी की निगाहें

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग का 14वां सीजन 9 अप्रैल से शुरू होगा और फाइनल 30 मई को खेला जाएगा। टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। इस बार भी पहले की तरह कई नए चेहरे मैदान पर उतरते हुए दिखेंगे। ऐसे में आइए एक नजर डालते हैं उन पांच युवा भारतीय खिलाड़ियों पर जिनपर टिकी होंगी सबकी निगाहें-

IPL 2021 : कप्तानी मिलने पर ऋषभ पंत का बयान- आज मेरा सपना सच हो गया

1) मोहम्मद अजहरुद्दीन -

1) मोहम्मद अजहरुद्दीन -

केरल के 27 वर्षीय क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन उन नए खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया। वह इस साल जनवरी में तब सुर्खियों में आए जब उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपना दूसरा सबसे तेज शतक बनाया। उन्होंने 37 गेंदों पर शतक लगाया। RCB ने इन्हें 20 लाख रुपए में खरीदा है। विकेटकीपर-बल्लेबाज ने 22 प्रथम श्रेणी मैच और 30 ग्रुप ए मैच खेले हैं।

2) शाहरुख खान -

2) शाहरुख खान -

किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल 2021 की नीलामी में बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान नाम के एक क्रिकेटर को 5.25 करोड़ रुपए में खरीदा है। 25 वर्षीय क्रिकेटर ने अपनी लंबी रेंज से सभी को प्रभावित किया है। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में, शाहरुख ने चार पारियों में 88 रन बनाए। 19 गेंदों में नाबाद 40 रन उनका सर्वश्रेष्ठ है। उन्होंने पांच प्रथम श्रेणी मैचों में 231 रन बनाए हैं, जिसमें दो अर्द्धशतक शामिल हैं। उन्होंने 25 ग्रुप ए मैचों में 44 के औसत से 484 रन बनाए हैं और 313 मैचों में 131.39 की स्ट्राइक रेट से 293 रन बनाए हैं।

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले बल्लेबाजों की सूची

3) देवदत्त पाडिक्कल -

3) देवदत्त पाडिक्कल -

आईपीएल 2020 में, देवदत्त ने बैंगलोर के लिए एक अविश्वसनीय प्रदर्शन किया, जिसमें विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे महान खिलाड़ी हैं और इमर्जिंग प्लेयर अवार्ड जीता। उन्होंने 15 मैचों में 124.80 के स्ट्राइक रेट से 473 रन बनाए थे। उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में 737 रन भी बनाए। उन्होंने लगातार सात अर्द्धशतक बनाए थे। वह लगातार दो सत्रों में 600 से अधिक रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने। उन्होंने इससे पहले 2019 विजय हजारे ट्रॉफी में 609 रन बनाए थे। कर्नाटक के बल्लेबाज आईपीएल 2021 में पूरे आत्मविश्वास के साथ खेलते नजर आएंगे।

4) ऋतुराज गायकवाड़ -

4) ऋतुराज गायकवाड़ -

महाराष्ट्रीयन बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ ने आईपीएल 2020 में बहुत खराब शुरुआत की थी। वह कोरोना संक्रमित पाए गए थे। चेन्नई सुपर किंग्स का पिछला सीजन पूरी तरह निराशाजनक स्थिति में समाप्त हुआ, लेकिन दूसरे हाफ में रितुराज गायकवाड़ टीम के एकमात्र महान खिलाड़ी बने। टूर्नामेंट के उनके पहले तीन मैच निराशाजनक रहे। लेकिन अगले तीन मैचों में उन्होंने तीन अर्द्धशतक लगाए। उन्होंने आरसीबी के खिलाफ नाबाद 65, केकेआर के खिलाफ नाबाद 72 और पंजाब के खिलाफ नाबाद 62 रन बनाए थे। वह बहुत दबाव में थे क्योंकि उसने पहले तीन मैचों में स्कोर नहीं किया था, लेकिन फिर उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने इस साल विजय हजारे ट्रॉफी में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ शानदार शतक भी जड़ा।

5) यशस्वी जायसवाल -

5) यशस्वी जायसवाल -

राजस्थान रॉयल्स की ओर से यशस्वि जायसवाल ने आईपीएल 2020 की शानदार शुरुआत की थी। उन्होंने तीन मैचों में 100 की स्ट्राइक रेट से 40 रन बनाए थे। वह लगातार नर्वस दिख रहे थे, लेकिन इस साल उनके पास खुद को साबित करने का एक और मौका होगा। जायसवाल ने प्रथम श्रेणी मैच में दोहरा शतक बनाया था। उन्होंने 154 गेंदों पर 203 रन बनाए थे। उन्होंने 2020 अंडर -19 विश्व कप में 400 रन भी बनाए। उन्होंने फाइनल में 88 रन बनाए और मैच में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने। यह इस साल की विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई की जीत का एक महत्वपूर्ण हिस्सा था। लेकिन पृथ्वी शॉ के शानदार प्रदर्शन के कारण इसे ज्यादा चर्चा नहीं मिली। राजस्थान टीम से स्टीव स्मिथ की रिहाई के साथ, उन्हें टीम में अधिक संभावनाएं मिल सकती हैं और वह अवसर का माैका उठाना पसंद करेंगे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, March 31, 2021, 11:19 [IST]
Other articles published on Mar 31, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X