IPL 2021 RCB vs RR: Preview, डेट, टाइम, जगह, टीवी चैनल, लाइव स्ट्रीमिंग

IPL 2021 RCB vs RR: Match Preview, Playing XI, Stats, Head to Head records | वनइंडिया हिंदी

मुंबई, 22 अप्रैलः लगातार तीन मुकाबले जीतने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम का मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के साथ होगा। यह आईपीएल 2021 सीजन का 16वां मैच होगा और 22 अप्रैल को खेला जाएगा। आरसीबी की टीम इस समय अंक तालिका में नंबर दो पर है क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर नंबर एक स्थान पर कब्जा कर लिया है।

दूसरी ओर रॉयल्स की हालत बहुत अच्छी नहीं है क्योंकि वह तीन मुकाबलों में एक ही मैच में जीत पाए हैं। उनको पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हार मिली थी जिसके चलते वह छठे स्थान पर खिसक गए हैं। संजू सैमसन की एक मैच में चलना और चार मैच में फ्लॉप रहने वाली बैटिंग टीम के लिए नुकसान का ही सौदा साबित होती है। देखना है कि इस मैच में बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर जैसे खिलाड़ियों के बिना राजस्थान रॉयल्स किस तरीके से वापसी कर पाते हैं।

KKR vs CSK: बहुत पछता रहा होगा ये खिलाड़ी, गंभीर ने कहा- ऐसे मौके बार-बार नहीं मिलते

संजू सैमसन ने पंजाब किंग्स के खिलाफ बहुत ही जबरदस्त शतक लगाया था लेकिन वह मैच में हार गए थे और उसके बाद क्रिस मॉरिस ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में अपनी टीम को सनसनीखेज जीत दिलाई थी। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बटलर खतरनाक दिखाई दे रहे थे लेकिन बाकी के सभी बल्लेबाज दोयम दर्जे के लग रहे थे। राजस्थान रॉयल्स की टीम के सामने काफी समस्याएं दिखाई देती हैं खासकर उनकी बैटिंग मजबूत नहीं लगती है।

गेंदबाजी की बात करें तो तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने ऋषभ पंत की टीम के खिलाफ 15 रन देकर तीन विकेट लिए थे जबकि युवा तेज गेंदबाज चेतन सकारिया ने अभी तक होनहार होने के लक्षण दिखाएं हैं। जोफ्रा आर्चर की गैरमौजूदगी में यह टीम क्रिस मॉरिस और बांग्लादेशी तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान से और बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी।

दूसरी और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम को हराना बहुत मुश्किल लग रहा है क्योंकि ए बी डिविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल इस सीजन की नई हिट जोड़ी हैं। उन्होंने पिछले मुकाबले में जिस तरीके से बैटिंग की थी उसके बाद से विपक्षी टीमें उनसे डरने लगी है। हालांकि अभी ओपनिंग में विराट कोहली को चमकना बाकी है और युवा देवदत्त पडिक्कल को भी पुराने सीजन की तरह खेलना बाकी है लेकिन यह टीम फिर भी बैटिंग में काफी खतरनाक दिखाई देती है।

गेंदबाजी डिपार्टमेंट में भी आरसीबी हर्षल पटेल और मोहम्मद सिराज जैसे देसी गेंदबाजों के दम पर बेहतरीन परफॉर्मेंस कर रही है। हर्षल पटेल ने अभी तक 5.75 का इकॉनमी रेट निकाला है जबकि मोहम्मद सिराज भी 5.81 के कसे हुए रेट के साथ गेंदबाजी करते करने में सफल रहे हैं।

टीमें:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, देवदत्त पडिक्कल, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, केन रिचर्डसन, वाशिंगटन सुंदर, पवन देशपांडे, फिन एलन, शाहबाज अहमद, नवदीप सैनी, एडम जम्पा, जैमीसन, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार, सचिन बेबी, मोहम्मद अजहरुद्दीन, डैन क्रिश्चियन, केएस भारत, सुयश प्रभुदेसाई, डैनियल सैम्स और हर्षल पटेल।

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान / विकेटकीपर), जोस बटलर, यशसवी जायसवाल, मनन वोहरा, अनुज रावत, रियान पराग, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, श्रेयस गोपाल, मयंक मारकंडे, एंड्रयू टाई, जयदेव उनादकट, कार्तिक शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, केसी करियप्पा, आकाश सिंह।

RCB बनाम RR 2021 मैच का विवरण-

मैच की तारीख: गुरुवार, 22 अप्रैल
मैच का समय: 7.30 PM IST
लाइव टेलीकास्ट: स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क
लाइव स्ट्रीमिंग: डिज्नी + हॉटस्टार वीआईपी और JIO TV

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, April 22, 2021, 10:49 [IST]
Other articles published on Apr 22, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X