जोस बटलर ने चुनी अपनी ऑल टाइम बेस्ट आईपीएल 11, जमकर की रोहित शर्मा की तारीफ

Rajasthan Royals opener Jos Buttler picks his all-time IPL XI | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर सीमित ओवर्स प्रारूप में दुनिया के सबसे खतरनाक खिलाड़ियों में से एक हैं जिनकी विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर मैच कभी भी पलट सकता है। जोस बटलर साल 2018 से लेकर अब तक आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेल रहे हैं और हाल ही में कोरोना वायरस के चलते सस्पेंड हुए आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 124 रनों की शानदार पारी खेलने का कारनामा करते हुए टी20 प्रारूप में अपना पहला शतक लगाया।

जोस बटलर ने क्रिकबज के साथ बात करते हुए आईपीएल की अपनी ऑल टाइम 11 चुनने का काम किया और इस दौरान उन्होंने आईपीएल इतिहास के सबसे शानदार बल्लेबाज सुरेश रैना को जगह नहीं देने का काम किया है। इस दौरान जोस बटलर ने भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की भी तारीफ करते हुए कहा कि वो उनके विपक्षी टीम के तौर पर नहीं खेलना चाहते।

और पढ़ें: WTC फाइनल से पहले मोहम्मद शमी ने अपने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान, जानें क्या बोले

जोस बटलर ने कहा कि ऋषभ पंत जब भी विपक्षी टीम के लिये खेलते हैं तो वो आपके हाथ से मैच निकालने का हुनर रखते हैं, ऐसे में उनके खिलाफ खेलना खतरनाक है। वहीं पर रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए जोस बटलर ने कहा उनके बल्ले से निकला हर शॉट देखने लायक होता है जिसे देखते रहना शानदार होता है। बटलर ने अपनी ऑल टाइम आईपीएल 11 का ऐलान करते हुए सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टीम की कमान सौंपी।

इस दौरान जोस बटलर ने मुंबई इंडियंस के कप्तान और भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को खुद के साथ बतौर ओपनर शामिल किया। वहीं तीसरे नंबर के लिये विराट कोहली और एबी डिविलियर्स को चौथे नंबर पर खिलाने का काम किया। बटलर ने धोनी के साथ रविंद्र जडेजा और कायरन पोलार्ड को बतौर ऑलराउंडर टीम में शामिल किया है।

और पढ़ें: IPL 2021 में खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव होने पर क्या था SRH के खेमे का हाल, विजय शंकर ने सुनाया किस्सा

गौरतलब है कि जोस बटलर ने अपनी इस ऑल टाइम बेस्ट 11 में मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना को शामिल नहीं किया जो कि आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं। बटलर ने हरभजन सिंह को अपने स्पिनर के रूप में शामिल किया तो वहीं पर जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और लसिथ मलिंगा को तेज गेंदबाजी सौंपने का काम किया।

ऐसी है जोस बटलर की ऑलटाइम IPL 11: जोस बटलर, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, एमएस धोनी (विकेटकीपर), कीरोन पोलार्ड, रवींद्र जडेजा, हरभजन सिंह, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, May 16, 2021, 18:14 [IST]
Other articles published on May 16, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X