धोनी जिस यूनिवर्सिटी के टॉपर हैं मैं वहां का एक स्टूडेंट हूं: दिनेश कार्तिक

Posted By:
MS Dhoni is much more experienced than me says Dinesh Karthik | Oneindia Hindi
Nidahas Trophy: MS Dhoni is the topper of the university in which Im just a student: Dinesh Karthik

नई दिल्ली। निदहास त्रिकोणीय टी20 सीरीज के फाइनल में आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाने वाले भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की हर कोई जमकर तारीफ कर रहा है। भारतीय टीम के नियमित विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी की अनुपस्थिति में कार्तिक ने बेहद की शानदार प्रदर्शन किया है। जिससे लोग अब उनकी तुलना महेंद्र सिंह धोनी से करने लगे हैं। लोगों का कहना है कि कार्तिक भारत के बेस्ट फिनिशर हैं। लेकिन वे ऐसा नहीं मानते हैं। मंगलवार के मीडिया से बात करते हुए कार्तिक ने कहा कि जब बेस्ट फिनिशर की बात आती है तो एमएस धोनी का कोई विकल्प नहीं है।

उन्होंने कहा कि "जहां धोनी उस यूनिवर्सिटी के टॉपर हैं, तो वहीं मैं अभी भी उस यूनिवर्सिटी में पढ़ रहा हूं।" कार्तिक ने कहा कि वह (धोनी) एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें मैं हमेशा देखता हूं और उनकी मेरे साथ तुलना सही नहीं है। गौर करने वाली बात है कि कार्तिक ने सितंबर, 2004 में चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान टीम में डेब्यू किया था, जबकि एमएस धोनी उसके तीन महीने बाद बांग्लादेश के खिलाफ टीम में आए थे।

धोनी की तारीफ करते हुए कार्तिक ने कहा कि 'उनकी (धोनी) यात्रा अलग है, और मेरी यात्रा अलग है, धोनी जबरदस्त खिलाड़ी हैं। धोनी पहले थोड़े रिजर्व और शर्मीले स्वभाव के थे, लेकिन आज वह युवाओं की मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। मेरा मानना है कि हम दोनों के बीच तुलना करना गलत है। मैं जहां हूं उससे खुश हूं।'

बांग्लादेश के खिलाफ फाइनल मैच की बात करें तो भारत को जीत के लिए अंत के दो ओवरों में 34 रन चाहिए थे। तभी बल्लेबाजी करने आए दिनेश कार्तिक ने 19वें ओवर में 22 रन लेकर मैच को भारत की ओर मोड़ दिया। लेकिन आखिरी ओवर में मैच फिर से बांग्लादेश की गिरफ्त में चला गया था जब आखिरी गेंद पर भारत को जीत के लिये 5 रनों की जरूरत थी। तभी कार्तिक ने बेहतरीन छक्का लगाया और भारत को यह खिताब जितवाया।

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, March 21, 2018, 9:28 [IST]
Other articles published on Mar 21, 2018

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट