ओप्पो F7: स्मार्टफोन की दुनिया में सिक्सर लगाने के लिए तैयार है ये नया फोन

Posted By:
OPPO F7: Hitting a sixer out of the chart

नई दिल्ली। भारत में यदि अपने त्यौहारों से अलग कुछ है जो पूरे देश को एक साथ ले आता है तो वो है क्रिकेट! और, चीनी मोबाइल हैंडसेट निर्माता, ओप्पो को इस बात का अच्छी तरह से एहसास है। ओप्पो, "सेल्फी एक्सपर्ट एंड लीडर", ने न केवल अपने इनोविटव और स्टाइलिश हैंडसेट के साथ बाजार में तूफान ला दिया है, बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम की स्पॉन्शरशिप हासिल कर इसने हड़बड़ी मचा दी थी।

अपने स्मार्टफोन गेम को ऊंचे स्तर पर ले जाने के लिए अब ओप्पो भारत में अपना नया फ्लैगशिप डिवाइस, ओपीपीओ एफ 7 लॉन्च करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है। पिछले साल का प्रमुख फोन ओप्पो एफ 5 का उत्तराधिकारी कहा जाने वाला एफ-7 26 नवंबर को लॉन्च किए जाने की संभावना है।

ओप्पो F7: स्मार्टफोन की दुनिया में सिक्सर लगाने के लिए तैयार है ये नया फोन

ओपो ने लॉन्चिंग के कुछ दिन पहले इसके स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स का खुलासा कर दिया है। ओपो एफ-5 पिछली साल लॉन्च हुआ था एफ-7 इसका सक्सेसर है। फोन में आईफोन x की तरह बेजल-लेस डिस्प्ले है जिसके साथ टॉप पर छोटा सा नॉच है। बेजल-लेस डिजाइन की वजह से ओपो का डिस्प्ले बड़ा होगा। इसमें 6.23 इंच फुल एचडी+ डिस्प्ले के साथ 89.09 परसेंट स्क्रीन-टु-बॉडी रेशियो है और इसका ऐस्पेक्ट रेशियो 19:9 का है। फोन के इन फीचर्स से पता चलता है कि इससे फोटोग्राफी, गेमिंग या वीडियो देखना बेहद आसान होगा। हालांकि इन सबके अलावा अगर किसी फीचर ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है वो है एफ-7 वर्जन फोन के एप्लीकेशन को AI-powered एप्लिकेशन द्वारा अपने अगले स्तर पर ले जाना।

ब्रेथ टेकिंग सेल्फी कैप्चर करने के लिए, ओप्पो एफ 7 में माइंड ब्लोइंग 25-मेगापिक्सेल फ्रंट फेसिंग कैमरा होगा। जो एआई-सेल्फी, एआई-ब्यूटी, और रीयल-टाइम एचडीआर जैसी फीचर से लैस होगा। न केवल बेहतर सेल्फीज के लिए, बल्कि एफ-7 प्रोसेसिंग और पावर दक्षता के लिए स्मार्टफोन सिस्टम मैनेजमेंट में एआई की शक्ति को भी दर्शाता है।

ओप्पो F7: स्मार्टफोन की दुनिया में सिक्सर लगाने के लिए तैयार है ये नया फोन

एफ 7 के लॉन्च से पहले, ओप्पो अपने सोशल मीडिया के हैंडल पर एक प्रतियोगिता चला रहा है, जिसमें यूजर्स को स्मार्टफोन के पीछे क्रिकेटरों की पहचान करने के लिए कहा जाता है। ओप्पो एफ 7 के लॉन्च की घोषणा ओप्पो इंडिया के ट्विटर हैंडल के जरिए की गई, जिसमें लिखा गया था: "सभी लोग नॉच स्क्रीन वाले नए #ओप्पोएफ7 के लिए रास्ता बनाओ। क्या आप अनुमान लगा सकते हैं कि फोन के पीछे कौन सा भारतीय क्रिकेटर है?" इसके बाद ओप्पो ने लगातार दो पोस्ट कीं। इसी तरह के पैटर्न को फॉलो करते हुए। अपने फॉलोवर्स के पूछते हुए लिखा- "रहस्यमयी इंडियन क्रिकेटर" का अनुमान लगाओ!

हालांकि बाद में इन क्रिकेटरों के बारे में बताया गया। और ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि हार्दिक पांड्या, रोहित शर्मा और रवीचंद्रन अश्विन थे जिन्हें ओप्पो एफ 7 के लिए ब्रांड एंबेसडर के रूप भी चुना गया है। चूंकि नए ओप्पो एफ 7 अपने उच्च-स्तरीय प्रदर्शन और स्टाइलिश ढंग से बोल्ड दिखने में गर्व करता है, इसलिए ये खिलाड़ी ब्रांड को दर्शाने के लिए ओप्पो के लिए एकदम सही विकल्प थे।

परफॉर्मेंस और स्टाइल की बात करें तो F7 दोनों का सही मिश्रण है। इंडस्ट्री का पहला नॉट स्क्रीन वाला ओप्पो एफ7 सटीक इंजीनियरिंग में निश्चित रूप से नए मानकों को निर्धारित करते है। फोन के अंदर की बात करें तो F7 नए ओएस 5.0 ऑपरेटिंग सिस्टम को होस्ट करता है, जो कि एंड्रॉइड 8.1 पर आधारित है। इससे बेहतर विजुअल एक्सीरेंस के लिए डिजाइन किया गया है।

फोन के टॉप पर दी गई नॉच का एक खास मकसद है, इसमें महत्वपूर्ण सेंसर्स होंगे। टॉप पर दी गई एआई फेशियल 0.08 सेकेंड में लॉक खोलने में सक्षम होगी। फोन के नॉच में स्पीकर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और एक सेल्फी कैमरा होगा। यूजर्स तीन अलग-अलग रंग रंगों वाले एफ-7 को चुन सकते हैं। जिसमें सोलर रेड और मूनलाइट सिल्वर भी शामिल है। चूंकि क्रिकेट भारत में धर्म से कम नहीं है इसलिए यह कदम निश्चित तौर पर कंपनी को युवाओं से जुड़ने और केवल प्रोडक्ट से परे अनुभव पेश करने में निश्चित रूप से मदद करेगा।

ओप्पो F7: स्मार्टफोन की दुनिया में सिक्सर लगाने के लिए तैयार है ये नया फोन

इस घनी आबादी वाले मार्केट में तुलनात्मक रूप से नया प्रवेश होने के नाते, ओप्पो समय के अपेक्षाकृत कम अवधि में अपनी पहचान को व्यवस्थित करने में सक्षम हो गया है। 2016 में, ब्रांड ने सीधे चार सालों के लिए आधिकारिक वैश्विक भागीदार बनने के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के साथ सहयोग किया। अप्रैल के दौरान, पिछले साल, ओप्पो ने बीसीसीआई के साथ साझेदारी के साथ पांच साल तक का करार किया। यह ब्रांड अब भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का आधिकारिक स्पॉन्शर है, जो देश के साथ एकजुटता दिखाता है और क्रिकेट के लिए उसका जुनून दिखाता है।

उम्मीद है कि एक बार फिर भारतीय क्रिकेट और क्रिकेटरों के साथ सहयोग करने से कंपनी को ओप्पो एफ 7 के लॉन्च के लिए लोगों का समर्थन मिलेगा। कंपनी को एक ऐसे खेल से लाभ उठाने में मदद मिलेगी जो पूरे देश में लाखों लोगों द्वारा देखा जाता है। अब सभी की निगाहें नए ओप्पो एफ 7 के रिलीज पर टिकी हैं।

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, March 22, 2018, 14:11 [IST]
Other articles published on Mar 22, 2018

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट