U19 WC: रोहित शर्मा का जबरा फैन है पाकिस्तान का ये खिलाड़ी, बाप बेचते हैं चाय

Posted By:
pakistan under 19 cricketer muhammad zaid father selling tea in lahore

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड में अंडर-19 वर्ल्डकप का आयोजन हो रहा है। हर बार की तरह इस बार भी क्रिकेट प्रेमियों को नए युवा टैलेंट मिलने की उम्मीद है। हालांकि ये तो बाद में ही पता चल पाएगा कि किस युवा खिलाड़ी में कितना टैलेंट है। लेकिन उससे पहले हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जो है तो सरहद के पार का लेकिन उसका आदर्श भारत से है।

मोहम्मद जैद के पिता आलम खान लाहौर में चाय की दुकान चलाते हैं

मोहम्मद जैद के पिता आलम खान लाहौर में चाय की दुकान चलाते हैं

जी हां, दरअसल हम बात कर रहे हैं पाकिस्तान की टीम ने अंडर-19 क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मोहम्मद जैद की। मोहम्मद जैद पाकिस्तान की तरफ से बतौर ओपनर खेल रहे हैं। हालांकि अपने पहले मैच में वे बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए और बाद में पाकिस्तान को अफगानिस्तान के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी।

हालांकि पाकिस्तान के ओपनर मोहम्मद जैद ने अपना वो सपना पूरा कर लिया है जो उन्होंने लाहौर में चाय बेचते हुए देखा था। जैद पाकिस्तान की तरफ से वर्ल्ड कप में खेलने का सपना देखते थे।

मोहम्मद जैद के पिता आलम खान लाहौर में चाय की दुकान चलाते हैं। जैद भी पहले दुकान में पिता का हाथ बंटाते थे। पाकिस्तान की टीम जब भी कोई मैच खेलती तो आलम रेडियो पर कमेंट्री सुना करते थे। इसी से जैद को क्रिकेट से लगाव हो गया।

घर में आईने के सामने शैडो प्रैक्टिस करते

घर में आईने के सामने शैडो प्रैक्टिस करते

मोहम्मद जैद को कोई सिखाने वाला नहीं था इसलिए वे यूट्यूब पर एबी डिविलियर्स और रोहित शर्मा के शॉट देखकर खुद से प्रयास करते थे। घर में आईने के सामने शैडो प्रैक्टिस करते। हालांकि अपने बेटे का क्रिकेट के प्रति लगाव देखते हुए जैद के पिता ने उनका एडमिशन लाहौर के एक क्रिकेट क्लब में करा दिया। यहां के कोच मोहम्मद अकबर बट्ट ने कई महीनों तक जैद से कोई पैसा नहीं लिया। और फ्री में ही उन्हें क्रिकेट किट महैया कराई। यहां से जैद ने शानदार प्रदर्शन दिखाना शुरू किया और जल्द ही उनका चयन पाकिस्तान की जूनियर टीम में हो गया।

'बस कर, रोहित शर्मा नहीं है तू'

'बस कर, रोहित शर्मा नहीं है तू'

ऑस्ट्रेलिया में एक अंडर-19 टूर्नामेंट खेलते हुए जैद ने घुटने पर बैठकर फ्लिक शॉट खेलने की कोशिश की। ये देखकर उनके साथी क्रिकेटर ने कहा, 'बस कर, रोहित शर्मा नहीं है तू, उसका रिकॉर्ड तोड़ना है क्या।' हालांकि जैद रोहित शर्मा और एबी डिविलियर्स की तरह शॉट लगाना यूट्यूब से सीख रहे हैं।

Story first published: Sunday, January 14, 2018, 13:30 [IST]
Other articles published on Jan 14, 2018
Please Wait while comments are loading...