रमीज राजा ने पाकिस्तान के कोच मिस्बाह उल हक को गरीबों का धोनी बताया

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और मौजूदा टीम के कोच मिस्बाह उल हक को कमेंटेटर रमीज राजा ने गरीबों का महेंद्र सिंह धोनी बताया है। रमीज राजा ने कहा कि मिस्बाह उल हक को अपनी सोच को मॉर्डर्न करने की जरूरत है और इस सोच को टीम में लाने की जरूरत है। रमीज राजा ने कहा कि पाकिस्तान की टीम को और खुलकर आजादी से आक्रामक खेल दिखाने की जरूरत है।

मिस्बाह को अपना तरीका बदलने की जरूरत

रमीज राजा ने कहा कि मिस्बाह उल हक की ट्रेनिंग और खिलाड़ियों को सिखाने का तरीका बिल्कुल अलग है। मैं सीधे तौर पर कहूं तो वो गरीबों के महेंद्र सिंह धोनी हैं। मिस्बाह को नए तरीके अपनाने की जरूरत है और पाकिस्तान क्रिकेट में जीपीएस को ठीक तरीके से सेट करने की जरूरत है। हम जैसे ही मैच हारते हैं वो हताश हो जाते हैं, हमे छोटी-मोटी बाधाओं से डरना नहीं चाहिए।

इंग्लैंड की टीम को बताया बेहतर

इंग्लैंड की सीमित ओवर की टीम की तारीफ करते हुए रमीज राजा ने कहा कि आखिर कैसे निर्भीक और निडर खेल ने इंग्लैंड की टीम को एक बेहतर टीम बनाय है। पिछले कुछ सालों से इंग्लैंड की वनडे और टी-20 टीम सर्वश्रेष्ठ बनी है। आधुनिक क्रिकेट में किस तरह से निर्भीक खेल का फायदा होता है, इसके लिए रमीज राजा ने टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री का उदाहरण देते हुए कहा कि जब हम रवि शास्त्री के खिलाफ खेलते थे, हमे लगता था कि वो भारतीय टीम में होने के लायक नहीं हैं क्योंकि उनमे काफी आक्रामकता थी।

रवि शात्री-कप्तान कोहली की तारीफ

राजा ने कहा कि रवि शास्त्री किसी भी भूमिका के लिए तैयार रहते थे, किसी भी क्रम में बल्लेबाजी के लिए तैयार रहते थे। उनकी सोच बिल्कुल अलग थी हमे लगता था कि वो इमरान खान की तरह बनना चाहते थे क्योंकि हम वैसे ही थे। मुझे लगता है कि रवि शास्त्री ने अपने उसी आक्रामकता को टीम में लाने की कोशिश की है, सौभाग्य से कप्तान विराट कोहली भी उसी तरह के खिलाड़ी हैं। वह आक्रामक हैं और अपनी भावनाओं को जाहिर करते हैं इसी वजह से टीम इंडिया में बड़ा अंतर नजर आता है।

दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाएगा पाकिस्तान

बता दें कि बतौर कोच मिस्बाह उल हक के लिए अगला मिशन दक्षिण अफ्रीका का दौरा है, जहां पाकिस्तान की टीम 3 वनडे मैच और 4 टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। पहला वनडे मैच 2 अप्रैल को सेंचुरियन के मैदान में खेला जाएगा। कप्तान बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तान टीम बेहतर करने की उम्मीद से मैदान में उतरेगी, हालांकि यह देखना दिलचस्प होगा कि दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीम के खिलाफ पाक टीम किस सोच के साथ मैदान में उतरती है।

इसे भी पढ़ें- AFG vs ZIM: असगर अफगान ने की धोनी के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी, इयोन मोर्गन को छोड़ा पीछे

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, March 19, 2021, 20:08 [IST]
Other articles published on Mar 19, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X