स्मिथ को रन आउट करना मेरे करियर का बहुत ही खास पल है : जडेजा

Ravindra Jadeja : नई दिल्ली। भारत के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया (Australia) में भारत के खिलाफ चल रही श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। अपनी बल्लेबाजी से मेलबर्न टेस्ट (Melbourne Test) में अहम योगदान देने वाले जडेजा ने कल शुरू हुए सिडनी टेस्ट में गेंदबाजी करते हुए पहली पारी में चार विकेट लिए। लेकिन उन्होंने अपने सटीक थ्रो के साथ ऑस्ट्रेलियाई शतकवीर स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को भी रन आउट किया। उनकी शानदार फील्डिंग की अब हर जगह तारीफ हो रही है। जडेजा ने खुद इसे अपने करियर का सबसे अच्छा पल बताया। दूसरे दिन के खेल के बाद वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए जडेजा ने बयान दिया।

Test : शुबमन गिल का कमाल, ऑस्ट्रेलिया की धरती पर बनाया खास रिकाॅर्ड

रन आउट के बारे में बात करते हुए जडेजा ने कहा, "यह मेरे लिए अब तक का सबसे अच्छा रन आउट है। मैं इस रन आउट को अपने करियर के सबसे अच्छे पलों में से एक मानूंगा। " जडेजा ने स्मिथ को रन आउट करने के लिए डीप स्क्वेयर लेग से सटीक थ्रो किया, जिससे ऑस्ट्रेलिया की पारी 338 पर समाप्त हुई। ऑस्ट्रेलिया के लिए स्मिथ ने सबसे ज्यादा 131 रन बनाए। भारत की ओर से रविंद्र जडेजा ने चार, जबकि नवदीप सैनी और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए। इन दोनों के अलावा मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिया।

रोहित चोट के बाद इस मैच में वापसी कर रहे हैं। वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के दौरान चोटिल हो गए थे, जिसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लिमिटेड ओवर सीरीज नहीं खेल पाए थे। रोहित शुरूआती 2 टेस्ट मुकाबलों से बाहर रहे। तीसरे टेस्ट में उन्होंने शुबमन गिल के साथ मिलकर टीम को अच्छी शुरूआत दिलाई। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी हुई। भारत ने दूसरे दिन के अंत में दो विकेट पर 96 रन बना लिए थे। वह अभी भी 242 रन से पीछे है। कप्तान अजिंक्य रहाणे 5 रन बनाकर नाबाद हैं और चेतेश्वर पुजारा 9 रन बनाकर नाबाद हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, January 8, 2021, 16:07 [IST]
Other articles published on Jan 8, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X