1999 वर्ल्ड कप के दौरान सकलैन मुश्ताक ने अपनी पत्नी को छुपाया था अलमारी में

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर सकैन मुश्ताक ने एक अनसुना किस्सा शेयर किया है। रौनक कपूर के शो 'बियॉन्ड द फील्ड' पर सकलैन ने 1999 में हुए वर्ल्ड कप के दौरान उस लम्हें को साझा किया जब वो अपनी पत्नी को होटल में एक अलमारी में छुपाने पर मजबूर हो गए थे। इसका कारण था उस समय पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(पीसीबी) द्वारा अचानक फरमाया गया एक निर्देश। दरअसल, तब विश्व कप के दाैरान पीसीबी ने सभी क्रिकेटरों से कह दिया था कि वो अपने परिवार को घर वापस भेज दें।

 ऋषभ पंत ने लगा दी पूरी ताकत, लेकिन चहल ने कहा- क्यों थक रहे हो? ऋषभ पंत ने लगा दी पूरी ताकत, लेकिन चहल ने कहा- क्यों थक रहे हो?

बताया क्यों करना पड़ा ऐसा

बताया क्यों करना पड़ा ऐसा

जब सकलैन को इस बात की जानकारी मिली तो वह हैरान रह गए। उन्होंने अंत में पीसीबी के इस नियम को नहीं मानने की ठानी। शो के दाैरान जब एक फैन ने इस किस्से के बारे में पूछा तो सकलैन ने कहा, ''हां, यह सच बात है मैंने तब अपनी पत्नी को अलमारी में छुपाया था। मेरी शादी दिसंबर 1998 में हुई थी। वो लंदन में रहती थी और वर्ल्ड कप में मैं अपनी पत्नी के साथ ही रह रहा था। मेरी रूटीन थी कि शाम तक टीम के लिए अच्छे से काम करो फिर उसके बाद अपनी पत्नी के साथ समय बिताना। परंतु, अचानक सुनने को मिला की परिवार को वापस भेज दिया जाएगा। मैंने अपने मुख्य कोच रिचर्ड पायबस से पूछा कि सबकुछ सही तो चल रहा है फिर अचानक यह फैसला क्यों?'

फिर छुपाया था अलमारी में

फिर छुपाया था अलमारी में

सकलैन ने आगे कहा, ''मैंने सोच लिया था कि मैं इस नियम को नहीं मानूंगा। मैनेजर और कोच हमारा कमरा चेक करने के लिए आते थे, कुछ खिलाड़ी भी बात करने के लिए मेरे कमरे में आते थे। लेकिन एक बार किसी ने दरवाजा खटखटाया, तो मैंने अपनी पत्नी से कहा कि वो आलमारी में छुप जाएं। मैंने दरवाजा खोला तो मैनेजर आया, उसने रूम में चारों तरफ देखा और फिर चला गया। एक और अधिकारी आया और चला गया। लेकिन मेरी पत्नी आलमारी में थी, इसी दौरान अजहर महमूद और यूसुफ कमरे में आए। लेकिन उनको शक हो गया कि पत्नी यही हैं। उनके बहुत कहने पर मैंने अपनी पत्नी से कहा कि वो आलमारी से बाहर आ जाएं।''

फिर लंदन वाले अपार्टमेंट में भेजा पत्नी को

फिर लंदन वाले अपार्टमेंट में भेजा पत्नी को

उन्होंने कहा, ''जब अजहर और युसूफ के सामने मेरी पत्नी आई तो फिर मैंने उनको किसी तरह समझाया। मामला आगे नहीं बढ़ा लेकिन जब हम फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारे तो माहौल काफी उदासी भरा था। मैं अपने होटल वापस गया, चेक आउट किया और अपनी पत्नी को लंदन वाले अपार्टमेंट में जाने के लिए कहा। मैं काउंटी क्रिकेट खेलता था तो मुझे एक अपार्टमेंट मिला हुआ था।'' बता दें कि सकलैन मुश्ताक ने पाकिस्तान के लिए 49 टेस्ट,169 वनडे इंटरनैशनल मैच में क्रम से 208 और 288 विकेट लिए हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, July 1, 2020, 17:25 [IST]
Other articles published on Jul 1, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X